UP / भीख मांगकर मां ने अपनी लापता बच्ची को ढुंढा, बेटी ने कहा- नहीं जाउंगी तुम्हारे साथ घर

Zoom News : Feb 05, 2021, 06:10 PM
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बुजुर्ग दिव्यांग मां के आंसू देखकर नाबालिग बेटी (15) का दिल नहीं पसीजा। जब उनकी बेटी को पुलिस ने पाया, तो मां की आंखों में आंसू थे। जब दिव्यांग मां ने बेटी को घर चलने के लिए कहा, तो उसने जाने से इनकार कर दिया। बेटी ने अपनी मां से कहा, वह अपने पति के साथ घर जाएगी, आपके साथ नहीं। बेटी की बात सुनकर दिव्यांग मां दंग रह गई। बता दें कि बेटी को खोजने के लिए दिव्यांग मां ने पुलिस से कार और डीजल के लिए 15 हजार रुपये की भीख मांगी।

मामला चकेरी थाना क्षेत्र के सुनगवां का है। जहां सुनगवां गांव की रहने वाली एक दिव्यांग महिला भीख मांगकर गुजर बसर करती है। दिव्यांग महिला की 17 वर्षीय बेटी 7 जनवरी से लापता हो गई। बुजुर्ग महिला दो दिनों तक किसी तरह से नाबालिग बेटी की तलाश करती रही। जब उसे कुछ पता नहीं चला, तो उसने 9 जनवरी को चकेरी पुलिस स्टेशन में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। महिला ने तहरीर में 5 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

पुलिस को 27 दिनों के बाद दिव्यांग महिला की बेटी मिली है। नाबालिग ठाकुर के साथ नौबस्ता की अखरोट बस्ती में रह रही थी। ठाकुर नाम के एक युवक का कहना है कि हम दोनों ने मंदिर में एक-दूसरे से शादी की है। एक दिव्यांग महिला की नाबालिग बेटी अपनी मां के साथ जाने के लिए तैयार नहीं है। दिव्यांग महिला अपनी बेटी की तलाश में दिन-रात व्यस्त थी।

पहले महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस उसे थाने से भगा देती है और उसकी शिकायत भी नहीं सुनती है। महिला का आरोप है कि उसने पुलिस की गाड़ी में डीजल भरने के लिए कई बार पैसे दिए। पुलिस की गाड़ी में डीजल डालने के लिए अब तक 15 हजार रुपये दिए गए हैं। महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस उनकी मदद नहीं करती है और कहती है कि आपकी बेटी गलत होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER