गाजियाबाद / मां देना चाहती थी बेटी को प्रॉपर्टी में हिस्सा, बेटे ने गोली मारकर हत्या कर दी

AajTak : Sep 19, 2020, 08:58 AM
यूपी के गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में एक कलयुगी बेटे ने अपनी बुजुर्ग मां की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्या में शामिल उसका एक साथी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। इस घटना के बाद से परिवार सदमे में है और कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।  


बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या 

यह घटना बीते शुक्रवार देर शाम मोदीनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरी इलाके की है। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार हत्यारोपी हरेन्द्र का अपनी मां सावित्री ( 70 साल) से प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। जिसे लेकर मां और बेटे में कहासुनी हो गई थी। नाराज हरेन्द्र ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बुजुर्ग मां को गोली मार दी। मौके पर ही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। 


पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन उसका एक साथी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस जगह- जगह पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मृतक महिला के दो बेटे हैं, हरेन्द्र त्यागी और धर्मेंद्र त्यागी। दोनों भाई एक ही मकान में अपनी मां के साथ रह रहे थे। हरेंद्र, धर्मेंद्र के अलावा बहन अनीता भी शादीशुदा है, जो पिछले दिनों ससुराल से मायके आई हुई थी।  

संपत्ति को लेकर था विवाद 

पुलिस के मुताबिक, ब्रहमदत्त की मौत के बाद संपत्ति के बंटवारे को लेकर परिवार में विवाद चल रहा था। सावित्री संपत्ति में बेटी को भी बराबर का हक देना चाहती थी, जिसको लेकर हरेन्द्र नाराज था। बीती देर शाम जमीनी विवाद को लेकर छोटे बेटे हरेन्द्र ने अपनी  मां के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। 


बुजुर्ग महिला की कनपटी से सटाकर गोली मारी 

शुक्रवार देर शाम करीब आठ बजे हरेन्द्र बाहर से तमंचा लेकर आया और उसने मां को कमरे में धक्का देकर नीचे गिरा गया। आरोपित ने सावित्री की कनपटी से सटाकर उनको गोली मार दी। इसके बाद घर में चीख-पुकार मच गई।  गोली मारने के बाद आरोपित घर के बाहर आकर चुपचाप खड़ा हो गया। परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।  मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित हरेन्द्र को गिरफ्तार कर मौके से खाली खोखा और तमंचा भी बरामद कर लिया।


फरार साथी की तलाश में जुटी पुलिस 

वहीं मृतक महिला के परिजनों का कहना है कि हरेन्द्र कुछ लोगों के साथ बाहर शराब पी रहा था। उन्हीं अज्ञात लोगों ने उसे हथियार मुहैया कराए होंगे और हत्या की साजिश रची होगी।  पुलिस ने हरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे गहन पूछताछ  की जा रही है। जबकि उसके फरार साथी की तलाश भी पुलिस कर रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER