Viral News / बहू के फेसबुक पोस्ट पर सास ने किया ऐसा कॉमेंट, जिससे टूट गया रिश्ता

Zoom News : Jan 25, 2021, 07:58 AM
Delhi: एक महिला ने अपनी सास को एक पोर्टल पर गुस्सा आने का कारण बताया है। इस कारण को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। महिला ने लिखा है कि मेरे दोनों ससुराल वाले बहुत अच्छे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनका रवैया मेरे साथ बहुत अजीब था। महिला ने लिखा, 'मेरे ससुर फेसबुक पर मेरी फ्रेंडलिस्ट में थे और वह मेरी हर पोस्ट पर कमेंट करते थे। अगर मैं अपने बच्चे की फोटो लगाता, तो वह मेरी बहुत तारीफ करता था लेकिन जब मैं दोस्तों के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करता था, तो वह मुझे शर्मिंदा करता था। '

महिला ने लिखा, 'मैं 40 साल की भी नहीं हूं और 68 साल की उम्र तक मैं जो चाहूं पहन सकती हूं, लेकिन मेरे ससुराल वाले अक्सर मेरी फोटो पर भद्दे कमेंट्स लिखते थे। मेरे एक फोटो पर, मेरे ससुर ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आपके बच्चे आपको इस हालत में नहीं देखेंगे। वे कह रहे थे कि मैं उस फोटो में नशे में था।

महिला ने लिखा कि अगले दिन, उसकी पोस्ट पर उसकी सास की अजीबोगरीब टिप्पणियों से परेशान होकर मैंने उसे फेसबुक पर अनफ्रेंड कर दिया। इस वजह से दोनों मुझसे नाराज हो गए।

महिला ने लिखा, 'मेरी सास ने मुझे मैसेज किया और पूछा कि मैंने उनसे दोस्ती क्यों की। मैंने उसे फोन किया और उसे स्पष्ट रूप से बताया कि मुझे उसकी कुछ टिप्पणियां बहुत आपत्तिजनक लगती हैं और मैं सिर्फ अपने कुछ दोस्तों के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट को सीमित करना चाहता हूं। सास ने यह बात मेरे ससुर को बताई और तब से उन दोनों ने मुझसे बात करना बंद कर दिया।

महिला ने लिखा कि मेरे पति ने अपने माता-पिता को मेरे पक्ष में समझाने की कोशिश की और कहा कि वह मुझसे दोस्ती करने के लिए कुछ भी नहीं कह सकते क्योंकि आमतौर पर मेरी उम्र की महिलाओं की सास के साथ सोशल मीडिया मित्र थे। ससुर जी नहीं हैं, मैंने सिर्फ विनम्रता दिखाते हुए उन्हें जोड़ा।

महिला ने लिखा, 'वे लोग किशोरों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। मैंने पहले भी कई लोगों को अनफॉलो किया है लेकिन मुझे कोई आपत्ति नहीं है। इन लोगों की हरकतें बहुत बचकानी हैं। ये लोग अब मेरे घर भी नहीं आते हैं। मेरे पति बच्चों के साथ वहां जाते हैं लेकिन मुझे नहीं बुलाया जाता है। हालांकि मुझे इसकी परवाह नहीं है और यह बहुत हास्यास्पद है।

महिला का कहना है कि अब मेरी सास तभी सामान्य होगी जब मैं उन्हें फिर से अपनी फ्रेंड लिस्ट में शामिल करूंगी, लेकिन मुझे ऐसा क्यों करना चाहिए? महिला ने लिखा, 'मुझे लगता है कि 70 साल की उम्र में लोगों को अपने स्वास्थ्य के बारे में अधिक चिंता करनी चाहिए, न कि अपनी बहू के सोशल मीडिया पेज के बारे में।'

'मेरे बच्चे ने एक दिन मुझसे पूछा कि उसके दादा दादी अब मुझसे बात क्यों नहीं करते हैं। पहले तो मैंने सोचा कि मुझे उसे कोई और कारण बताना चाहिए, फिर मैंने सोचा कि उसे सच बताना चाहिए। मैंने उसे बताया कि उसके दादा-दादी दुखी हैं क्योंकि वे अब मेरी फेसबुक पोस्ट नहीं देखते हैं। मेरे 10 साल के बेटे ने कहा कि यह बहुत अजीब बात थी।

महिला ने लिखा, 'मैं बस उम्मीद करती हूं कि वे इस तरह का बचपना छोड़ दें और इस पर विराम लगाएं। मुझे लगता है कि मुझे इस मामले को हल करना होगा। मैं उन्हें फेसबुक पर नहीं जोड़ूंगा, लेकिन फोन पर बात करके, मैं उन्हें समझाने की कोशिश करूंगा कि हमें सोशल मीडिया पर दोस्त क्यों नहीं रहना चाहिए।

महिला ने आखिर में लिखा, 'मैंने सोचा है कि मैं उन्हें अपने दूसरे फेसबुक अकाउंट की फ्रेंड लिस्ट में शामिल कर लूंगी क्योंकि मैं उस अकाउंट का इस्तेमाल बहुत कम ही करती हूं और शायद इसी वजह से वे एक बार फिर खुश हो जाएं। मैं बस यही चाहता हूं कि वह ऐसी बचकानी हरकतें करना बंद कर दे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER