लोकसभा / सांसद बेनीवाल ने कहा- कोरोनावायरस के ज्यादातर मरीज इटली से आए, इसलिए सोनिया-राहुल की भी जांच हो

Dainik Bhaskar : Mar 05, 2020, 04:45 PM
जयपुर | गुरुवार को सांसद हनुमान बेनीवाल द्वारा गांधी परिवार पर टिप्पणी करने पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। बेनीवाल ने संसद में कोरोनावायरस पर बोलते हुए गांधी परिवार की भी जांच कराने की मांगी की। जिसकी जानकारी खुद बेनीवाल ने फेसबुक पोस्ट कर दी। उन्होंने कहा, 'कोरोनावायरस के ज्यादातर मरीज इटली से आए हैं। इटली कोरोना में बुरी तरह से प्रभावित है। इसलिए, मैं सरकार से निवेदन करता हूं कि सोनिया गांधी के परिवार की भी जांच कराई जाए। सोनिया, राहुल और प्रियंका तीनों की जांच करवाई जानी चाहिए। बेनीवाल के इस बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान स्पीकर ने बेनीवाल की इस टिप्पणी को लोकसभा की कार्रवाई में शामिल नहीं करने की बात कही।

राजस्थान में इटली के पर्यटक में पाया गया संक्रमण का पहला मामला

राजस्थान में कोरोनावायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि इटली के पर्यटक में हुई। 21 फरवरी को राज्य में इटली के 23 पर्यटकों समेत 26 लोगों का दल राजस्थान घूमने के लिए पहुंचा था। इस दल के 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह दल राज्य में जिन 6 शहरों के होटलों में ठहरा था, उनके कमरों को सील कर दिया गया। साथ ही, इन पर्यटकों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी स्क्रीनिंग की गई। कई लोगों में संक्रमण के लक्षण नजर आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

बेनीवाल ने भाजपा से की थी राजनीति की शुरुआत

बेनीवाल अभी राजस्थान के नागौर सीट से सांसद हैं। उन्होंने भाजपा से राजनीति की शुरुआत की थी। 2008 में बेनीवाल पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद 2013 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। 2018 में उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया। वे नागौर के ही बारांगांव के रहने वाले हैं। राजस्थान के जाट समुदाय के वोटर्स में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER