IPL 2020 / सुरेश रैना यूएई से लौटे, CSK को लगा बड़ा झटका, आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेलेंगे

Dainik Bhaskar : Aug 29, 2020, 12:46 PM
IPL 2020: आईपीएल 2020 की तैयारियों में व्यस्त चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शनिवार को एक परेशानी वाली खबर आई। टीम के मिडल ऑर्डर बैट्समैन सुरेश रैना यूएई से भारत लौट आए हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रैना इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल सकेंगे। रैना के लौटने की वजह व्यक्तिगत बताई गई है। हालांकि, खुद रैना ने इस बारे में अब तक कुछ नहीं कहा।

33 साल के रैना आईपीएल में सीएसके के लिए अब तक 193 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 137 के स्ट्राइक रेट से करीब पांच हजार रन बनाए। इस दौरान 25 विकेट भी उनके नाम दर्ज हुए।

सीएसके ने क्या कहा?

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर अपने नाम से बयान जारी किया। इसमें कहा- निजी कारणों के चलते सुरेश रैना भारत लौट आए हैं। वे इस सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। सीएसके इस वक्त सुरेश और उनके परिवार के साथ खड़ा है। रैना कुछ दिनों पहले टीम के साथ यूएई पहुंचे थे। इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं।

15 अगस्त को लिया था संन्यास

सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। इसी दिन धोनी ने भी संन्यास लिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने रैना को पत्र लिखकर भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा था।

रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले

रैना ने 18 टेस्ट में 768 और 226 वनडे में 5615 रन बनाए। रैना के नाम 78 टी-20 में 1605 रन हैं। टेस्ट में 1 और वनडे में 5 शतक लगाए। टी-20 में उनके नाम एक शतक है।

7 दिन के लिए क्वारैंटाइन थी टीम

दुबई में आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। चेन्नई की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। इसके बाद 7 दिन के लिए पूरी टीम को क्वारैंटाइन किया गया था। चेन्नई की टीम को शुक्रवार से ही प्रैक्टिस शुरू करनी थी। इसी दौरान टीम का एक खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 12 लोग पॉजिटिव आ गए।

इसमें सीएसके टीम मैनेजमेंट के सीनियर ऑफिशियल और उनकी पत्नी के अलावा सोशल मीडिया टीम से जुड़े दो मेंबर्स भी शामिल हैं। अब टीम को 7 दिन और क्वारैंटाइन में रहना होगा। इसके बाद चौथा कोरोना टेस्ट होगा। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER