Cricket / एमएस धोनी बनेंगे भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर? दिग्गज के बयान से मचा तहलका

Zoom News : Feb 16, 2023, 06:33 PM
Indian Cricket Team Chief Selector: जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन के बाद क्रिकेट जगत में बवाल मचा हुआ है. सीनियर चयन समित के प्रमुख (Chief Selector) चेतन शर्मा ने इस स्टिंग में कई दावे किए. उन्होंने यहां तक कहा कि भारतीय खिलाड़ी फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उनकी कुर्सी चली जाएगी. इसी बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने सुझाव दिया है कि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बना दिया जाए.

स्टिंग ऑपरेशन के बाद मुश्किल में चेतन

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन 'Game Over' में कई खुलासे किए. इसके बाद उनकी कुर्सी खतरे में पड़ गई है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रर्दशन के बाद उन्हें चीफ सेलेक्टर पद से हटा दिया गया था लेकिन 2 महीने बाद वह दोबारा से इस कुर्सी पर बैठे. इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने खुद को मुश्किल में डाल लिया है. भारतीय क्रिकेट में इस तरह के विवादों के बीच पड़ोसी मुल्क से एक सुझाव आया है.

धोनी को चीफ सेलेक्टर बनाने की मांग

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बीसीसीआई को सुझाव देते हुए कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नया चीफ सेलेक्टर बनाया जाना चाहिए. दानिश कनेरिया ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'एमएस धोनी से एक बार बीसीसीआई अधिकारियों को बात करनी चाहिए. उन्हें पता करना चाहिए कि धोनी का प्लान क्या है और वह क्या चीफ सेलेक्टर बन सकते हैं. अब समय आ गया है कि बीसीसीआई, रोजर बिन्नी और जय शाह सख्त कार्रवाई करें और एक नई चयन समिति बनाए.'

अपने करियर में 61 टेस्ट और 18 वनडे इंटरनेशनल खेलने वाले कनेरिया ने कहा, 'बीसीसीआई को चयन समिति में अब नए लोगों को शामिल करने की जरूरत है. एमएस धोनी का दिमाग कमाल का है और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. जब ऐसा है तो उनके जैसा खिलाड़ी चयन समिति में क्यों नहीं है.' बता दें कि धोनी फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं. वह केवल आईपीएल में हिस्सा लेते हैं और चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी करते हैं. धोनी के नेतृत्व में भारत ने टी20 और वनडे, दोनों फॉर्मेट का आईसीसी वर्ल्ड कप जीता है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER