IPL Live 2020 / मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 11, 2020, 11:08 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 27वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई लगातार चौथी जीत के साथ पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल में अपनी 12वीं और सूर्यकुमार यादव ने 9वीं फिफ्टी लगाई।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए ओपनर डिकॉक ने 36 और सूर्यकुमार ने 32 बॉल पर बराबर 53-53 रन की पारी खेली। इनके अलावा ईशान किशन ने 15 बॉल पर 28 रन बनाए। सूर्यकुमार और ईशान के बीच तीसरे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप हुई।

अय्यर और धवन के बीच 85 रन की पार्टनरशिप
दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रन बनाए थे। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और 4 रन पर ही ओपनर पृथ्वी शॉ आउट हो गए थे। सीजन का पहला मैच खेल रहे अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और 15 रन बनाकर आउट हुए। ओपनर शिखर धवन (69) एक छोर पर टिके हुए थे। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर (42) के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला।

धवन के आईपीएल में 100 छक्के पूरे
आईपीएल में धवन ने 38वीं फिफ्टी लगाई। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली। धवन ने लीग में अपने 100 छक्के भी पूरे किए। मैच में मुंबई के क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 2 और ट्रेंट बोल्ट ने 1 विकेट लिया।

दिल्ली टीम में दो बदलाव हुए

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में दो बदलाव किए। विकेटकीपर ऋषभ पंत और शिमरॉन हेटमायर को बाहर किया गया। उनकी जगह एलेक्स कैरी और अजिंक्य रहाणे को मौका मिला। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
मुंबई की प्लेइंग इलेवन में विदेशी प्लेयर क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट को मौका मिला। वहीं दिल्ली की टीम में एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे को शामिल किया गया।


दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।
मुंबईक्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

मुंबई के पास टॉप पर पहुंचने का मौका
दिल्ली इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ की ओर एक कदम ओर बढ़ाना चाहेगी। टीम अब तक 6 में से 5 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। यह मैच जीतते ही दिल्ली के 12 पॉइंट्स हो जाएंगे, जो एक मजबूत स्थिति होगी। मुंबई के पास मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER