IPL 2020 / मुंबई इंडियंस ने राजस्‍थान रॉयल्स को 57 रन से हराया

Zoom News : Oct 06, 2020, 11:21 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 57 रन से हरा दिया। रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की रन के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 11 अप्रैल 2010 को जयपुर में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ मुंबई 8 पॉइंट के साथ टॉप पर पहुंच गई।


अबु धाबी में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में राजस्थान 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 79 रन की पारी खेली। यह आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर है। सूर्यकुमार ने आईपीएल में अपनी 8वीं फिफ्टी लगाई।


रॉयल्स की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। ट्रेंट बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर डिकॉक और संजू सैमसन को रोहित के हाथों कैच आउट कराया। दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने स्टीव स्मिथ (6) को भी डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया।


सूर्यकुमार ने आईपीएल का अपना बेस्ट स्कोर बनाया

मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी में 4 विकेट गंवाकर 193 रन बनाए। टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 79 रन की पारी खेली। यह आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर है। सूर्यकुमार ने आईपीएल में अपनी 8वीं फिफ्टी लगाई।

हार्दिक और सूर्यकुमार के बीच 75 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई
सूर्यकुमार ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 38 बॉल पर 75 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। उनके अलावा रोहित शर्मा ने 35, हार्दिक पंड्या ने 30 और क्विंटन डिकॉक ने 23 रन की पारी खेली। इनके दम पर मुंबई ने 4 विकेट पर 193 रन बनाए। राजस्थान के लिए स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट लिए, जबकि जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

हैट्रिक से चूके श्रेयस गोपाल
स्पिनर श्रेयस गोपाल ने मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। गोपाल ने अपने तीसरे ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रोहित शर्मा (35) को राहुल तेवतिया और ईशान किशन को शून्य पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया। हैट्रिक बॉल को सूर्यकुमार यादव ने डिफेंड किया।


कार्तिक त्यागी का डेब्यू

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने तीन बदलाव किए। कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल और अंकित राजपूत को मौका मिला है। रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जयदेव उनादकट टीम से बाहर हुए हैं। कार्तिक का यह डेब्यू मैच है। वहीं, मुबंई के कप्तान रोहित ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
मुंबई इंडियंस में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में कप्तान स्टीव स्मिथ समेत जोस बटलर, टॉम करन और जोफ्रा आर्चर हैं।

दोनों टीमें:

मुंबईरोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थानजोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), महिपाल लोमरोर, टॉम करन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER