IPL 2020 / मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया

Zoom News : Oct 04, 2020, 07:35 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 34 रन से हरा दिया। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद 7 विकेट पर 174 रन ही बना सकी। वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। मुंबई की सीजन में यह तीसरी और आईपीएल में हैदराबाद पर ओवरऑल 8वीं जीत है। मुंबई के जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को 2-2 विकेट मिले।


वॉर्नर की आईपीएल में 45वीं फिफ्टी

डेविड वॉर्नर आईपीएल में अपनी रिकॉर्ड 45वीं फिफ्टी लगाई। वॉर्नर लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी हैं। वॉर्नर के बाद सुरेश रैना और रोहित शर्मा के नाम लीग में 38-38 फिफ्टी हैं। वहीं, विराट कोहली और शिखर धवन ने अब तक 37 फिफ्टी लगाई हैं।


शारजाह में लगातार चौथे मैच में 200 से ज्यादा रन बने
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट पर 208 रन बनाए। शारजाह में लगातार चौथे मैच में 200 से ज्यादा रन बने। मुंबई के क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। मुंबई ने आखिरी 5 ओवरों में 61 रन बनाए।

डिकॉक के अलावा हार्दिक पंड्या ने 28, कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 25 और क्रुणान पंड्या ने नाबाद 20 रन बनाए। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल को 2-2 विकेट मिला। वहीं, राशिद खान को 1 विकेट मिला।

डिकॉक और किशन के बीच 78 रन की पार्टनरशिप हुई
क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 रन की पार्टनरशिप हुई। डिकॉक ने 39 बॉल पर 67 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद किशन ने 23 बॉल पर 31 रन बनाए। उन्हें संदीप शर्मा ने आउट किया।

शारजाह में पावरप्ले में सबसे कम रन बने
मुंबई की टीम पहले 6 ओवर में सिर्फ 48 रन ही बना सकी। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (6) और सूर्यकुमार यादव (18) आउट भी हुए। यह इस सीजन में शारजाह में खेली गई 7 पारियों में पावरप्ले के दौरान बनाया गया सबसे कम स्कोर है। यह पहली बार है, जब कोई टीम यहां पावरप्ले में 50 रन नहीं बना पाई है।

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी
राहित आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनका 193वां मैच है। इससे पहले सुरेश रैना भी लीग में 193 मैच खेल चुके हैं। सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड एमएस धोनी (194) के नाम है।


वॉर्नर के नाम भी नया कीर्तिमान
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के तौर पर डेविड वॉर्नर का यह 50वां मैच रहा। वॉर्नर ने पिछले मैच में चोटिल हुए हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया। वहीं, खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला।

मुंबई-हैदराबाद में विदेशी खिलाड़ी
मुंबई में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान विदेशी खिलाड़ी हैं।

दोनों टीमें

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और टी नटराजन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER