देश / पत्नी को कोविड-19 होने के बावजूद मेरा भाई इधर-उधर घूम रहा है, मुझे बहुत बुरा लगा: ममता

Zoom News : Jan 07, 2022, 08:50 AM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को लोगों से कोरोनावायरस बीमारी (Covid-19) प्रोटोकॉल और सरकार द्वारा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का पालन करने का आग्रह किया है. सचिवालय में ऑनलाइन माध्यम से पत्रकारों से बात करते हुए बनर्जी ने कहा कि शहर के पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) आकाश मघरिया सहित उनकी सरकार के सभी महत्वपूर्ण अधिकारी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. उनके भाई की पत्नी भी इस बीमारी की जांच में संक्रमित मिली हैं. उन्‍होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पत्‍नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद उनका भाई इधर-उधर घूम रहा है.

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं बहुत आहत हूं और उनसे कल से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है. उन्होंने कहा, अगले 15 दिन काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. अपना और अपने परिवार का ध्‍यान रखने की जरूरत है. इस दौरान दस्ताने का उपयोग करने का प्रयास करें, अपने सिर को टोपी से ढकें और घर लौटने के बाद स्वच्छता बनाए रखें. तभी हम स्वयं को बचा सकते हैं.

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएम ममता बनर्जी ने संकेत दिया कि यदि इसी तरह से कोरोना के मामले बढ़ते रहे, तो लॉकडाउन और भी सख्त किया जाएगा. इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश देते हुए पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे मास्क नहीं पहनने वालों से कड़ाई से निपटे. इसके साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का सीमा पर आरटीपीसीआर टेस्ट होगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर बंगाल सरकार ने मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया है और रात को कर्फ्यू लगाया गया है. इसके साथ ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गये हैं.

कोलकाता में  6 हजार कोरोना संक्रमित मिले

ममता बनर्जी ने कहा, रोजाना 14 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं. केवल कोलकाता 6 हजार मामले हैं. 407 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं और 2075 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. पश्चिम बंगाल में पॉजिटिविटी रेट 23.17 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर 1.18% है. 30,881 लोग होम आइसोलेशन में हैं.

अंतरराज्यीय सीमा पर RT-PCR जरूरी

अंतरराज्यीय सीमा पर RT-PCR जरूरी होगी. अगले 15 दिन महत्वपूर्ण हैं, जहां से जा रहे हैं वहां से लौटने पर हाथ जरूर धोएं. अगर यह बढ़ता रहा तो प्रतिबंधों को और कड़ा करना होगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 14 हजार से पार कर गया है और लगातार यह मामले बढ़ रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER