मुंबई / बीजेपी से गठबंधन पर एनसीपी में फूट, 22 विधायक अजित पवार के साथ शरद पवार का साथ नहीं

Zoom News : Nov 23, 2019, 09:42 AM
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजे आने के बाद से मचे घमासान का शनिवार को अंत हो गया. तमाम अटकलों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी और एनसीपी ने मिलकर महाराष्ट्र में सरकार का गठन कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से गठबंधन पर एनसीपी में फूट पड़ गई है. पार्टी के शरद पवार और अजित पवार के खेमे में बंटने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के 22 विधायक अजित पवार के साथ हैं.

बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली है. अब बीजेपी और एनसीपी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे, जबकि 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम समाने आए थे. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटें मिली थीं जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिली थीं. इस चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं जबकि एनसीपी को 54 सीटें मिली थीं.

आखिर क्यों अजित पवार ने किया समर्थन

शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं. हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं. उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER