खेल / नीरज चोपड़ा ने शेयर कीं पहले व बाद की तस्वीरें, कहा- एल्बो ब्रेस से हाथ में मेडल तक

Zoom News : Aug 15, 2021, 05:32 PM
नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से ही नीरज चोपड़ा लगातार चर्चा में बने हुए हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नीरज चोपड़ा बेहद भावुक हो गए हैं. नीरज चोपड़ा ने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए अपने डॉक्टर, कोच और फिजियो को शुक्रिया अदा किया है. 

नीरज चोपड़ा का कहना है कि डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला, कोच क्लास और फिजियो ईशान का शुक्रगुजार हूं. नीरज ने लिखा, ''मई 2019 में टूटी हुई कोहनी से लेकर हाथ में मेडल होने तक यह एक शानदार सफर रहा है. मैं डॉ. दिनशॉ पारदीवाला, कोच डॉ. क्लॉस और फिजियो ईशान का आभारी हूं, जिन्होंने हमेशा ही मेरा साथ दिया है. पिछले दो साल में ये लोग हमेशा मेरे साथ खड़े रहे और इनकी वजह से ही मैं चोट से उबरकर मेडल जीतने में कामयाब हुआ.''

नीरज चोपड़ा को उम्मीद है कि मेडल उन लोगों के लिए प्रेरणा बन पाएगा जो कि मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि यह मेडल उन लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगा जो कि मुश्किल वक्त का सामना कर रहे हैं. सभी को स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो. जय हिंद!'

बता दें कि साल 2019 की शुरुआत में ही नीरज चोपड़ा की कोहनी चोटिल हो गई थी. नीरज चोपड़ा को कोहनी के ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था और इसी वजह से वह लंबे समय तक फील्ड से दूर रहे. दिनेशॉ पादरीवाला ने नीरज चोपड़ा का ईलाज किया था. 

नीरज चोपड़ा के लिए वो वक्त बेहद मुश्किल था. नीरज चोपड़ा ने एक वक्त पर टोक्यो ओलंपिक में खेलने का सपना भी छोड़ दिया था. लेकिन नीरज चोपड़ा संघर्ष करते हुए टोक्यो तक पहुंचे और उन्होंने वहां जाकर भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल जीता.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER