UP / इलाज में लापरवाही, डॉक्टरों ने जोड़ दिया कटी उंगली के बचे हिस्से से अंगूठे को

Zoom News : Feb 17, 2021, 09:08 AM
आगरा। ताजनगरी में एक मजदूर के इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। मरीज के परिजनों ने कहा कि आरा मशीन में काम करने के दौरान मजदूर का अंगूठा और अंगुली कट गई। उन्हें तुरंत एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को छुट्टी दे दी गई। इसके बाद परिजन उसे घर ले गए। देर रात जब मजदूर की तबीयत बिगड़ी तो परिवार के लोग उसे निजी अस्पताल ले गए। एक निजी अस्पताल में पाया गया कि मेडिकल कॉलेज में लापरवाही बरती गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने अंगूठे को कटे हुए अंग के बचे हिस्से से जोड़ दिया।

मरीजों के तीमारदारों ने कहा कि बालेश्वर में आरा मशीन चलाते समय राजकुमार के हाथ की अंगुली और अंगूठा कट गया था। उसे तुरंत एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां इलाज के बाद मजदूर के सहयोगी उसे पोइया के खंदौली स्थित घर ले गए। राजकुमार की पत्नी संगीता ने कहा कि जब रात में मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी तो परिवार के लोग उसे निजी अस्पताल ले गए।

गंभीर हिस्से से अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मरीज की हालत बिगड़ गई। मरीज के परिजनों ने आरोप लगाया कि निजी अस्पताल में एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान गंभीर लापरवाही देखने को मिली। संगीता का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में, गंभीर अंगुली को हटा दिया गया और उसके अंगूठे को टांके की मदद से डाला गया।

संगीता का कहना है कि एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद डॉक्टरों ने उनके पति के स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने का आश्वासन दिया है। यहां, एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने बाद में रोगी के परिवार के गंभीर आरोपों को स्पष्ट किया। प्रशासन ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मरीज का उचित इलाज किया। मरीज को भर्ती होने के लिए कहा गया, लेकिन उसका परिवार उसके साथ घर चला गया। अगर मरीज मेडिकल कॉलेज में रुकता तो बेहतर इलाज हो सकता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER