West Bengal / ममता बनर्जी की चोट को लेकर हुआ नया खुलासा, मुख्य सचिव ने चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट

Zoom News : Mar 13, 2021, 08:24 AM
पियाली, कोलकाता: नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर नए खुलासे हुए हैं। राज्य चुनाव आयोग की ओर से, बंगाल के मुख्य सचिव ने ममता बनर्जी चोट पर चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में सीएम ममता बनर्जी पर 4-5 लोगों के हमले का जिक्र नहीं है।मुख्य सचिव द्वारा चुनाव आयोग (EC) को भेजी गई रिपोर्ट में, यह स्पष्ट है कि ममता बनर्जी पर किसी भी हमले का कोई संकेत नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब सीएम ममता वाहन के फुट बोर्ड पर खड़ी थीं और कार के पास लोगों का जमावड़ा लगा रही थीं, उसी समय उन्हें कार के दरवाजे से चोट लगी।

हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह घटना कैसे हुई, इसकी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। किसी ने जानबूझकर इस घटना को अंजाम दिया या अचानक ऐसा हुआ, इसकी जांच अभी भी जारी है। वहीं, टीएमसी नेताओं द्वारा सीएम ममता को धक्का देने की शिकायत की भी जांच की जा रही है। घटना के दौरान करीब 20 पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे।

राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि जब सीएम ममता बनर्जी आहत हुईं तो उस समय भारी भीड़ मौजूद थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि जहां सीएम ममता बनर्जी घायल हुई थीं, वहां कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम अटैक विधान सभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के बिरुलिया बाजार में घायल हो गई थीं। सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि 4-5 लोगों के हमले में वह घायल हो गईं। यह बीजेपी ने किया है।

पूर्व मेदिनीपुर जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगाया गया था लेकिन यह काम नहीं कर रहा था।" प्रत्यक्षदर्शियों की मिली-जुली राय भी सामने आई है, इसलिए अभी कुछ दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है। '

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER