Coronavirus / कोरोना पर काबू के लिए इंदौर-भोपाल समेत 11 जिलों में कई प्रतिबंध

Zoom News : Mar 22, 2021, 07:22 PM
Coronavirus | मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि राज्य में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के कुछ जिलों में सख्ती करना आवश्यक है। इसी बैठक में फैसला लेते हुए इंदौर सहित राज्य के 11 जिलो में बढ़ते केसों के चलते होली पर जुलूस निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही कहा गया है कि शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रम में भी सीमित लोग ही शामिल हो पाएंगे। हालांकि, संख्या के बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। 

आपको बता दें कि सोमवार को हुई बैठक में यह बात सामने आई है कि प्रदेश के 11 जिलों में रोज करीब 20 केस आ रहे हैं। इन जिलों में इंदौर, भोपाल के अलावा उज्जैन, सागर, बैतूल, रतलाम, छिंदवाड़ा, जबलपुर, ग्वालियर, खरगोन और खंडवा शामिल हैं। यहां पर शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत पाबंदी शुरू कर दी जाएंगी और प्रशासन को इनका पालन करवाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही जागरूकता के लिए अगले एक सप्ताह तक रोजाना सुबह 11 बजे और शाम को शहरी क्षेत्रों में दो मिनट के लिए सायरन बजाए जाएंगे। जिसमें कि जनता से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग ओर सैनिटाइजिंग को लेकर अपील की जाएगी और रोको-टोको अभियान भी चलाया जाएगा।

सीएम ने बैठक में बताया है कि जहां पर केस अभी कम संख्या में आ रहे हैं, उन जिलों में प्रतिबंधों पर अंतिम निर्णय जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के हाथ में है। उन्होंने आगे कहा कि रतलाम में राजस्थान और गुजरात सीमा पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। साथ ही इन जिलों में जनसुनवाई भी स्थगित की जा सकती है, जो कलेक्टर के विवेक पर निर्भर करेगा। दूसरी तरफ अशोकनगर में होने वाले करीला माता मेले को भी रद्द कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER