दुनिया / पाकिस्तान में नया कानून, बलात्कारियों को बनाया जाएगा नपुंसक, जाने इन देशों में क्या है रेप की सजा

Zoom News : Nov 25, 2020, 10:50 AM
PAK: 2012 में निर्भया सामूहिक बलात्कार के बाद, देश भर में एक मांग थी कि बलात्कारियों को फांसी और नपुंसक की तुलना में अधिक कठोर दंड दिया जाना चाहिए। हालांकि, सरकार और नागरिक समाज ने इसे मानवता के खिलाफ बताते हुए इनकार कर दिया। भारत में गैंगरेप जैसे जघन्य अपराध के लिए जेल है और कुछ मामलों में मौत की सजा। यही कारण है कि निर्भया के दोषियों को भी फांसी दी गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे देश हैं जो बलात्कार के दोषियों को नपुंसक से लेकर निजी अंगों को काटने और यहां तक ​​कि सिर में गोली मारने तक की सज़ा देते हैं।

पाकिस्तान में नया कानून

हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में बलात्कार को लेकर एक नया कानून बनाया गया है, जिसे प्रधान मंत्री इमरान खान ने भी सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है। इसके अनुसार, यदि कोई व्यक्ति वहां बलात्कार का दोषी पाया जाता है, तो उसे शल्य या रासायनिक तरीकों से नपुंसक बनाया जा सकता है। उत्तर कोरिया में एक ही समय में, बलात्कारी को सीधे सिर में कई गोलियां मारने के लिए दंडित किया जाता है। यह कार्य सार्वजनिक स्थानों पर किया जाता है।

सऊदी अरब में प्राइवेट पार्ट काटने की सजा

सऊदी अरब में बलात्कार पर एक बहुत मजबूत कानून है। वहां बलात्कार के दोषियों को इस्लामिक कानून शरीयत के मुताबिक सजा दी जाती है। यदि किसी व्यक्ति को बलात्कार का दोषी पाया जाता है, तो अपराधी को फांसी की सजा दी जाती है, साथ ही उसके निजी अंग को काट दिया जाता है। किसी भी अपराध के लिए मौत की सजा इस देश में एकमात्र नियम है।

पोलैंड में नपुंसक अपराधी को सजा

पोलैंड में, बलात्कार के दोषी को बहुत खतरनाक सजा दी जाती है। जंगली सूअर द्वारा काटे जाने पर अपराधी को मृत्युदंड मिलता है। हालांकि, इसके लिए एक और कानून बनाया गया है, जिसके तहत दोषी हमेशा के लिए नपुंसक हो जाते हैं।

चीन में मौत की सजा

चीन में बलात्कार के आरोपियों को सजा देने का प्रावधान है। चीन में इस अपराध के लिए अपराधी को जल्द से जल्द फांसी दी जाती है। इस दौरान परीक्षण भी कम होता है और दोषी को सीधे मेडिकल परीक्षण में बलात्कार की पुष्टि होने पर फांसी दी जाती है। हालाँकि, कई बार निर्दोषों को भी इसके कारण दंडित किया गया है, जो उनकी मृत्यु के बाद सामने आया है।

इराक में पत्थर मारे गए

बलात्कार की ऐसी सजा इस्लामिक देश इराक में भी दी जाती है, ताकि ऐसा सोचने वालों की रूह कांप जाए। वहां, बलात्कार के आरोपियों को पत्थर से मारकर उनकी हत्या कर दी जाती है। अपराधी को तब तक पत्थर मारा जाता है जब तक वह मर नहीं जाता। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि उसे एक आसान मौत न मिले और उसे यातना से गुजरना पड़े।

इंडोनेशिया में नपुंसक बनाकर एक महिला का हार्मोन लगाने की सजा दी गई

इंडोनेशिया में बलात्कार के दोषियों को नपुंसक के लिए सजा दी जाती है। कई बार अपराधी के प्राइवेट पार्ट को भी सजा दी जाती है। इसके बाद, उस व्यक्ति में महिला के हार्मोन डाल दिए जाते हैं।

अमेरिका के कुछ हिस्सों में नपुंसक की सजा सुनाई

अमेरिका में, हालांकि बलात्कार के मामले में दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है, लेकिन कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, आयोवा, लुइसियाना, मोंटाना, ओरेगन, टेक्सास जैसे कुछ राज्य हैं, जहां रासायनिक और सर्जिकल नपुंसकता की भी सजा है। ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER