Gold Price / सोने-चांदी की जारी हुए नयी दर, जानिए क्या है भाव

Zoom News : Nov 23, 2020, 06:05 PM
नई दिल्ली। कनाड़ा सहित दुनिया के कई हिस्सों में बढ़ती आर्थिक चिंता और लॉकडाउन के कारण अब सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत बढ़ गई है। हालाँकि, यह उछाल ज्यादा नहीं था। दूसरी ओर, आज चांदी की कीमत में गिरावट आई। वैश्विक स्तर पर फ्लैट स्तर के कारोबार में तेजी देखी जा रही है।

आज, बुलियन मार्केट में सोने और चांदी की कीमत पर, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि आर्थिक अनिश्चितता एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है। इसी समय, कनाडा सहित दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के कारण, ताजा लॉकडाउन का चरण शुरू हो गया है।

नई सोने की कीमतें (गोल्ड प्राइस, 23 नवंबर 2020) - राजधानी दिल्ली में आज 10 ग्राम सोना 57 रुपये बढ़कर 49,767 रुपये हो गया है। इससे पहले शुक्रवार को यह एक दिन के कारोबार के बाद 49,710 पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमत 1,874 डॉलर प्रति औंस पर दिखाई दी।

नई चांदी की कीमतें (चांदी की कीमत, 23 नवंबर 2020) - एचडीएफसी सिक्योरिटीज द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 185 रुपये घटकर 61,351 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। इससे पहले, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी की कीमत 61,536 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में, मूल्य $ 24.22 प्रति औंस था।

सोने की कीमतों में और गिरावट आने की उम्मीद है

एस्कॉर्ट सिक्योरिटी के अनुसंधान प्रमुख आसिफ इकबाल ने News18 हिंदी को बताया कि कोरोना वैक्सीन से संबंधित अच्छी खबर के बाद सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट आई है। उनका कहना है कि सोने की कीमतों में गिरावट का रुझान आगे भी देखने को मिल सकता है। अगर नए साल तक वैक्सीन लॉन्च की जाती है, तो एमसीएक्स पर सोने की कीमत 45000 रुपये तक गिर सकती है। अल्पावधि में सोने में गिरावट का एक दृश्य है। उनका कहना है कि अगर कोरोना वैक्सीन बाजार में आती है, तो सोने की कीमत 48000 रुपये से नीचे आ सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER