IND vs NZ / न्यूजीलैंड ने पहले ODI मैच में भारत को दी शिकस्त, भारतीय गेंदबाज रहे बिल्कुल बेअसर

Zoom News : Nov 25, 2022, 03:42 PM
India vs New Zealand 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम ने शानदार शतक लगाया और कीवी टीम को जीत दिला दी. उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने भी बेहतरीन पारी खेली. 

इस बल्लेबाज ने खेली बड़ी पारी 

न्यूजीलैंड की तरफ से स्टार बल्लेबाज टॉम लाथम ने 145 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, उनका साथ केन विलियमसन ने निभाया. केन ने 94 रन बनाए. इन दोनों ही बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने एक और उमरान मलिक ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने इस मैच में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया. 

भारत ने दिया था 307 रनों का टारगेट 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की शानदार 76 गेंदों में 80 रन की पारी, शुभमन गिल और शिखर की शतकीय साझेदारी (124 रन) की बदौलत भारत ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए. वहीं, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रन का लक्ष्य दिया है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की.

बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ने शतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, गिल अपना अर्धशतक पूरा करते हुए गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे. इस दौरान टीम के पहले विकेट के लिए 124 रन बन चुके थे. गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए. 

धवन ने लगाया अर्धशतक 

ठीक अगले ओवर में ही कप्तान शिखर धवन वापस पवेलियन लौट गए. धवन गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर फिन एलेन को कैच थमा बेठे. इस दौरान उन्होंने 77 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 72 रन की पारी खेली. उनके बाद पंत क्रीज पर आए और अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया. अय्यर ने अपनी शानदार पारी को खेलते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और 76 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 80 रन की पारी खेली. हालांकि, वो साउदी की गेंद की चपेट में आकर कॉनवे को कैच थमा बैठे. 

आखिरी ओवर में टिम साउदी ने किया कमाल 

गेंदबाज टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट चटकाए. साउदी ने धवन, अय्यर और शार्दुल ठाकुर को चलता किया. वहीं, फर्ग्यूसन ने गिल, पंत और सूर्य कुमार यादव को चलता किया. एडेम मिल्ने ने बल्लेबाज संजू सैमसन का विकेट चटकाया. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER