स्थानीय / नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने ग्रहण किया पदभार, समारोह में शामिल नहीं पहुंची वसुंधरा राजे

Dainik Bhaskar : Oct 08, 2019, 09:24 PM

जयपुर | प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने विजयादशमी के दिन मंगलवार को पदभार ग्रहण किया गया। पूनियां की ताजपोशी के लिए भाजपा कार्यालय में एक भव्य समारोह रखा गया था। जिसमें राजस्थान के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश माथुर सहित नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ व प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर तथा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, सांसद रामचरण बोहरा सहित कई नेता और विभिन्न जिलों से आए भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री राजे की अनुपस्थिति की रही राजनीतिक गलियारों में चर्चा

ताजपोशी के इस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल नहीं हो सकी। बताया जा रहा है कि राजे विजयादशमी पर धौलपुर में दशहरे पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। राजे ने एक पत्र के जरिए सतीश पूनियां को प्रदेशाध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं दी।  राजे के अलावा भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके कई दिग्गज नेता इस ताजपोशी में शामिल नहीं हुए। राजनीतिक हलकों में इनकी जुबानी चर्चा भी चलती रही। इसे लेकर प्रदेश नेतृत्व को लेकर कई कयास भी लगाए जाते रहे।

पदभार ग्रहण से पहले आरएसएस के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में हुए शामिल

प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने से पहले पत्नी व दोनों बच्चों के साथ मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पहुंचकर आर्शीवाद लिया। इसके बाद पूनियां वैशाली नगर में चित्रकूट स्टेडियम में आरएसएस के पथ संचलन व शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। वे इस दौरान संघ की गणवेश में रहे। पदभार ग्रहण करने से पहले पूनियां ने भाजपा कार्यालय में कन्या पूजन किया।