Corona crisis / बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच इन राज्यों के लगेगा नाइट कर्फ्यू

Zoom News : Nov 20, 2020, 09:32 PM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर अलग-अलग राज्य एहतियातन कदम उठाने पर मजबूर हैं। इसी के मद्देनजर मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ शहरों में कल रात से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के हवाले से बताया है कि गुजरात के राजकोट, सूरत और वडोदरा में कल से आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने में लगे लोगों के अलावा किसी को भी बाहर आने की अनुमति रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नहीं होगी।

मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में कल से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लागू रहेगा। इस बाबत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जरूरी सेवाओं और फैक्ट्री वर्कर्स को छूट दी जाएगी।

राजस्थान में धारा 144

राजस्थान की राज्य सरकार ने सूबे के सभी जिलाधिकारियों को 21 नवंबर से धारा-144 लगाने की सलाह दी है। गृह विभाग के ग्रुप-9 ने सभी जिलाधिकारियों को परामर्श जारी कर दिया है। सूबे में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राजस्थान में सर्दियां बढ़ने के साथ ही नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। प्रदेश में पहली बार 19 नवंबर को एक ही दिन में ढाई हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही 15 जिलों में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई। इसी बीच राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER