कोरोना वायरस / कोविड-19 की दूसरी लहर में कर्नाटक के अल्लापुर गांव में संक्रमण का एक भी मामला नहीं

Zoom News : Jun 24, 2021, 04:26 PM
अल्लापुर: देश भर में जहां कोरोना की दूसरी लहर ने भयंकर तबाही मचाई, वहीं कर्नाटक के धारवाड़ जिले का एक गांव कोरोना की सबसे ज्यादा खतरनाक इस लहर के कहर से बचा रहा. पूरे देश में दूसरी लहर के दौरान रोजाना सबसे ज्यादा मौतें हुईं. इतना ही नहीं मौत की संख्या 6 हजार के आंकड़े को भी पार गई. दैनिक मामलों की टेली 4 लाख से भी ज्यादा पहुंच गई. जहां देश भर में कोरोना की सेकंड वेव कहर बरपा रही थी, वहीं धारवाड़ का अल्लापुर गांव इस लहर से अप्रभावित रहा.

अल्लापुर गांव में दूसरी लहर के दौरान कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया और ना ही कोई मौत दर्ज हुई. अल्लापुर ग्राम पंचायत में कोरोना टास्क फोर्स के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन राड्डर ने बताया कि हमारे गांव में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि मेरा एक होटल है लेकिन कोविड के कारण मैंने इसे नहीं खोला और बंद ही रहने दिया ताकि संक्रमण न फैले. हमने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और दूसरे गांवों का दौरा नहीं किया.

कर्नाटक में ‘डेल्टा प्लस वेरिएंट’ का पहला केस 

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में काफी गिरावट आई है. यहां मंगलवार को कोरोना वायरस के 3,709 नए मामले सामने आए. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर राज्य में अब 28,15,029 हो गई है. 139 और मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 34,164 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिनभर में 8,111 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 26,62,250 हो गई है. विभाग के मुताबिक, एक्टिव मरीजों की संख्या 1,18,592 है. संक्रमण की दर 2.87 प्रतिशत जबकि मृत्युदर 3.74 प्रतिशत है.

वहीं, कर्नाटक में कोविड-19 के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) का पहला मामला दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं है और उसके किसी भी संपर्क में यह वायरस नहीं आया है. राज्य के मैसुरु में ये मामला सामने आया है. मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि, मरीज एसिम्टोमेटिक है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER