देश / राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं, छोटे कंटेनमेंट ज़ोन बनाने पर ध्यान: सीतारमण

Zoom News : Apr 19, 2021, 04:20 PM
नई दिल्ली: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि इस बार पूरे देश में लॉकडाउन नहीं लगेगा. दरअसल, देश में कोरोना के मामले दिन-ब-दिन बढ़ रहे हैं. इस वजह से फिर से पूर्ण लॉकडाउन की आशंका बढ़ गई है. पिछले साल मार्च में सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का एलान किया था.

सोमवार को देश में कोरोना के 2.73 लाख नए मामले आए, जबकि 1,619 लोगों की मौत हो गई. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने फेडरेशन ऑफ इंडियन माइक्रो एंड स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एफआईएसएमई) को यह बताया है. एफआईएसएमई के प्रेसिडेंट अनिमेष सक्सेना ने यह बताया. उन्होंने कहा, "मुझे वित्तमंत्री की तरफ से बताया गया है कि सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए तैयार है."

सक्सेना ने कहा कि सीतारमण ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सभी राज्यों के संपर्क में हैं. वे हालात पर नजर रख रहे हैं और ऑक्सीनज, दवा की उपलब्धता और चिकित्सा सुविधाएं सहित सभी तरह की सहायता उपलब्ध करा रहे हैं.

उन्होंने कहा, "वित्तमंत्री ने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस होगा." उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री हमारी चिंता के बारे में जानना चाहती थीं. एफआईएसएमई इस बारे में अपने सदस्य एसोसिएशनों से बुधवार को चर्चा करेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER