मध्य प्रदेश / मौतों को कोई रोक नहीं सकता, जिनकी उम्र हो जाती है, उन्हें मरना ही है: शिवराज के मंत्री

Zoom News : Apr 15, 2021, 02:50 PM
भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना से मौतों की बढ़ती संख्या को लेकर शिवराज सिंह चौहान के मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने विवादित बयान दिया है। कोरोना से बढ़ती मौतों के सवाल पर प्रेम सिंह पटेल ने कहा, 'इन मौतों को कोई रोक नहीं सकता। हर कोई कोरोना से बचाव के लिए सहयोग की अपील कर रहा है।' यही नहीं प्रेम सिंह पटेल ने कहा कि आपका कहना है कि हर दिन बहुत से लोगों की मौत हो रही है। यदि लोग बुजुर्ग हो जाते हैं तो मरना भी पड़ता है। इस तरह प्रेम सिंह पटेल ने कोरोना से होने वाली मौतों को बढ़ती हुई उम्र से जोड़ा। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर भी एक तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि सरकार भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है कि यह संकट कब खत्म होगा।

इस बीच शिवपुरी के जिला अस्पताल में एक कोविड मरीज की ऑक्सीजन सपोर्ट हटाए जाने से मौत का मामला सामने आया है। इसे लेकर अस्पताल प्रशासन की काफी आलोचना की जा रही है। घटना के सामने आने पर सीएमएचओ ने कहा, 'मृतक डायलिसिस के मरीज थे और हिमोग्लोबिन लेवल कम था। हम परिवार की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज को चेक करेंगे।' बता दें कि मीडिया में सीसीटीवी फुटेज वायरल हो हो रही है, जिसमें एक लड़का ऑक्सीजन सपोर्ट हटाकर ले जाता दिख रहा है।

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि मध्य प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा काफी अधिक है, लेकिन प्रदेश सरकार इसे कम करके बता रही है। कई जिलों में श्मशान घाटों पर कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार की कतारों का हवाला देते हुए ऐसे दावे किए गए हैं। हालांकि प्रदेश सरकार का कहना है कि हमारी ओर से पूरा आंकड़ा दिया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद कहा था कि सरकार पूरी अपडेट दे रही है और संदिग्धों का भी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER