AAP MLA Death Threats / AAP के एक और विधायक को धमकी, फिर तिहाड़ से आई वसूली वाली कॉल?

Zoom News : Jun 25, 2022, 10:08 PM
AAP MLA Death Threats: आम आदमी पार्टी के एक और विधायक को धमकी भरी कॉल आई है. गौर करने वाली बात यह है कि कॉल करने वाले ने खुद को तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना बताया है. इससे पहले भी नीरज बवाना के नाम से ही आप विधायक को कॉल आई थी. अब तक आप के दो विधायकों को एक्सटॉर्शन मनी की कॉल आ चुकी है.

AAP के एक और विधायक को धमकी

विधायक अजय दत्त की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. कुछ दिन पहले बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा को धमकी भरी कॉल करके 10 लाख रुपए की प्रोटेक्शन मनी मांगी गई थी. स्पेशल सेल के मुताबिक दोनों ही विधायकों को एक ही नंबर से धमकी दी गई है. नंबर भारत का नहीं है.

संजय सिंह ने केंद्र को घेरा

दोनों विधायकों के साथ संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था 'पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है'. उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को हस्तक्षेप करना चाहिए. राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि दत्त और झा को एक ही व्यक्ति ने कॉल किया था.

विधायक को 24 बार आई कॉल

सिंह ने कहा कि हमारे विधायक संजीव झा को 20 जून को धमकी भरी कॉल आई थी जिसके बाद हमने 21 जून को प्राथमिकी दर्ज कराई और मामला दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया था. इसके बाद भी झा को उगाही के लिए अब तक 24 बार कॉल आ चुकी है. अब विधायक अजय दत्त को उगाही और जान से मारने की धमकी भरी कॉल आई है. माफिया की हिम्मत तो देखिये.

'कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त'

उन्होंने कहा कि दिल्ली की यह हालत है. राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. प्रेसवार्ता में सिंह ने, झा को 20 जून को आई कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनाई जिसमें कॉल करने वाला व्यक्ति विधायक से 10 लाख रुपये की मांग कर रहा है. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को विक्की कोबरा और गैंगस्टर नीरज बवाना का साथी बताया और कहा कि अगर झा पैसे नहीं देते हैं तो उनकी और उनके परिवार की हत्या कर दी जाएगी. प्रेस वार्ता में दत्त ने कहा कि उन्हें 22 जून को कॉल आई थी.

बवाना तिहाड़ जेल में बंद

आंबेडकर नगर के विधायक ने कहा कि व्हाट्सऐप पर कॉल करने वाले ने मुझसे कहा कि मैं ‘प्रोटेक्शन मनी’ के तौर पर पांच लाख रुपये दूं वरना वह मुझे गोली मार देगा. बाद में उसने मुझे वीडियो भेजा जिसमें दिखाया गया था कि मुझे मारने के लिए पिस्तौल में गोली कैसे डाली जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER