बड़ी खबर / अब एलपीजी सिलेंडर सिर्फ 30 मिनट में आपके घर पहुंच जाएगा

Zoom News : Jan 13, 2021, 04:36 PM
नई दिल्ली। एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग के बाद, आपको 2-4 दिनों तक इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने LPG Tatkal LPG Seva शुरू करने की योजना बनाई है, जिसके माध्यम से आप केवल आधे घंटे में अपने घर में गैस सिलेंडर पहुंच जाएंगे। यानी जिस दिन आप सिलेंडर बुक करेंगे, उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जाएगा। IOC शुरू में हर राज्य के एक शहर में यह सेवा शुरू करेगा। यहां तुरंत एलपीजी सेवा शुरू होगी।

सिलेंडर 30 से 45 मिनट में आपके घर पहुंच जाएगा

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, आईओसी हर राज्य में एक शहर या जिले का चयन करेगा और सबसे पहले यह सेवा शुरू करेगा। इस सेवा के तहत, कंपनी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर वितरित करेगी। सरकारी तेल कंपनी ने कहा कि अभी भी इस पर काम चल रहा है। जल्द ही इस सुविधा को अंतिम रूप दिया जाएगा।

यह सेवा 1 फरवरी से शुरू होगी

आईओसी ने कहा कि कंपनी की इस पहल से हमें अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग पहचान मिलेगी। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि यह सेवा 1 फरवरी से शुरू की जा सकती है। सभी लोग इस प्रयास में लगे हुए हैं कि इस सेवा को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

आईओसी के 14 मिलियन ग्राहक हैं

आईओसी अपने ग्राहकों को ब्रांड इंडेन के तहत सिलेंडर उपलब्ध कराता है। वर्तमान में, देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिनमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का उपयोग करते हैं।

जानिए इस सेवा के लिए कितना शुल्क लगेगा

IOC के अधिकारी ने कहा कि ग्राहकों को Tatkal LPG सेवा या 'सिंगल डे डिलीवरी सर्विस' का लाभ उठाने के लिए कुछ कीमत चुकानी होगी। यह चार्ज कितना होगा? फिलहाल यह चर्चा में है। इसके बारे में जल्द ही ग्राहकों को जानकारी दी जाएगी।

एसबीसी ग्राहकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है

आपको बता दें कि जिन ग्राहकों के पास केवल एक सिलेंडर यानी सिंगल बॉटल सिलेंडर होता है, उन ग्राहकों को गैस निकलने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, जब डबल बॉटल उपभोक्ताओं के बारे में बात की जाती है, तो उनके पास एक विकल्प होता है, जिसके कारण उन्हें कोई समस्या नहीं होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER