T20 World Cup / अब मोहम्मद शमी को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप में मौका? BCCI बना रहीं ये प्लान

Zoom News : Sep 30, 2022, 01:28 PM
T20 World Cup: टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा. ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका खेलना मुश्किल है. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर 28 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है. अनुभवी मोहम्मद शमी अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं. शमी कोविड-19 वायरस की चपेट में आने के कारण फिलहाल मैदान से दूर हैं. अब पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका दे सकता है जिसके लिए एक प्लान भी बनाया गया है.

शमी को वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका

32 साल के शमी कोविड -19 से अभी उबर रहे हैं. वह इस साल आईपीएल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेले हैं. अब चयनकर्ता उन्हें छह अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं. इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शमी से बीसीसीआई चयनकर्ता बातचीत कर सकते हैं. अगर सब ठीक रहता है तो शमी वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे. इससे शमी टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैच फिट भी हो जाएंगे. शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है.

जुलाई में खेले आखिरी मैच

शमी आखिरी बार जुलाई में टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में खेलते नजर आए थे. उन्होंने तब मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला. लॉर्ड्स में सीरीज के दूसरे वनडे में तो उन्होंने 28 गेंदों पर 23 रन भी बनाए थे. उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल तो किया लेकिन कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण वह बाहर हो गए.

टेस्ट क्रिकेट में हैं 200+ विकेट

घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले शमी ने 60 टेस्ट, 82 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका इकॉनमी रेट 9 से भी ज्यादा का है जबकि टेस्ट में यह केवल 3.28 है. शमी ने टेस्ट में 216, वनडे में 152 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 18 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 219 विकेट दर्ज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER