स्वास्थ्य मंत्रालय कि चिंता / देश मे कम हो रही है कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या, लेकिन फिर भी है ये बड़ा खतरा

Zoom News : Oct 21, 2020, 08:14 AM
नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। लेकिन त्योहारों और कुछ राज्यों में उपचुनाव के बीच बिहार विधान सभा चुनाव के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मामलों में वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्त की है। इसी के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी ओर से एक टीम बिहार भेजी है।

केंद्र सरकार की यह टीम यह सुनिश्चित करेगी कि चुनाव प्रचार, उम्मीदवारों के नामांकन और मतदान सहित पूरी चुनाव प्रक्रिया में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाए। इसके लिए केंद्रीय टीम राज्य सरकार की मदद करेगी। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि केंद्रीय टीमों को पहले ही 6 राज्यों में भेजा जा चुका है, जहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे।

आपको बता दें कि बिहार में लगातार ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ गई है और तुरंत केंद्र की एक टीम को बिहार भेजा जा रहा है। केंद्र सरकार के विशेषज्ञों की यह टीम नासिक राज्य सरकार को सलाह देगी ताकि कोरोना प्रोटोकॉल को ठीक से लागू किया जाए। बल्कि, यह भी निगरानी करेगा कि चुनाव के दौरान कोविद प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाए।

67 लाख कोरोना के मरीज ठीक हुए

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आगे कहा है कि अब तक 67 लाख से अधिक कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं। जो दुनिया में सबसे ज्यादा है। यही नहीं, अमेरिका के बाद भारत में कोरोना परीक्षण किए गए हैं, जिनकी संख्या 100 मिलियन तक पहुंचने वाली है। आज, 9.6 करोड़ से अधिक कोरोना संक्रमण परीक्षण किए गए हैं। यदि पिछले सप्ताह के अवसर पर देखा जाए तो हर दिन 10 लाख 34 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण परीक्षण किए जा रहे हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER