अपराध / ऑनलाइन क्लासेज के ग्रुप से निकाला नंबर, छात्रा को भेजे अश्लील मैसेज

AajTak : May 05, 2020, 09:26 PM
गाजियाबाद | कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते स्कूल और कॉलेज बंद हैं, जिसकी वजह से स्कूलों ने अपने छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए ऑनलाइन क्लासेस की सुविधा शुरू की है। टीचर ये क्लासेस मोबाइल या लैपटॉप पर वीडियो कॉल के जरिए ले रहे हैं। इस दौरान पुलिस को अश्लीलता के मामलों की भी शिकायत मिल रही है।

ऐसे ही कई मामले गाजियाबाद से सामने आए हैं, जहां लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन क्लासेस के जरिए छात्राओं और महिला टीचर्स के फोन नंबर निकाल कर उन्हें अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। जिससे कई छात्राएं और महिला टीचर्स काफी परेशान हैं।

ताजा मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके का है, जहां पर ऑनलाइन क्लासेज के ग्रुप  में पढ़ने वाली एक छात्रा ने पुलिस में शिकायत की है। उसका कहना है कि किसी ने ऑनलाइन क्लासेज के ग्रुप से उसका मोबाइल नंबर निकाल लिया। इसके बाद से उसके मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज और वीडियो भेजे जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की 12वीं क्लास की छात्रा है। पीड़ित लड़की अपने पिता के साथ थाने पहुंची और पुलिस को शिकायत दी। पीड़ित परिवार का कहना है कि लड़का खुद को कभी टीचर का बेटा तो कभी लड़की का हमदर्द बताकर जबरदस्ती बात करने के लिए दबाव बनाता है।

यही नहीं, पीड़ित परिवार का आरोप है कि जब परिवार के दूसरे सदस्य उसे समझाने के लिए फोन करते हैं तो आरोपी फोन पर बात करते हुए उनसे गाली-गलौज करता है। साथ ही,  लड़की के मोबाइल पर अश्लील मैसेज और वीडियो भेजता है।

परिवार ने पता किया तो मालूम चला कि ग्रुप का टीचर अविवाहित है। ऐसे में परिवार को टीचर पर भी शक है। हालांकि परिवार का यह मानना है कि ऑनलाइन क्लासेज के ग्रुप से ही नंबर निकाल कर आरोपी इस तरह के अश्लील मैसेज कर रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये आरोपी की तलाश कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER