विशेष / नर्स ने दिया ऐसा इंजेक्शन पैदा हुई बेटी, कपल को मिले 74 करोड़ रुपये

Zoom News : Nov 19, 2020, 07:32 PM
अमेरिका के सिएटल में जज ने एक परिवार को 74 करोड़ रुपये से अधिक की राशि दिए जाने का फैसला सुनाया है क्योंकि नर्स ने महिला को गलत इंजेक्शन लगा दिया गया था। महिला एक कम्युनिटी क्लिनिक में बर्थ कंट्रोल इंजेक्शन के लिए गई थी, लेकिन उन्हें फ्लू शॉट लगा दिया गया था। 

असल में गलत इंजेक्शन लगाए जाने के बाद कपल को विकलांग बेटी पैदा हुई। जज ने बच्ची के लिए 55 करोड़ रुपये, जबकि कपल की क्षतिपूर्ति के लिए 18 करोड़ रुपए दिए जाने का आदेश दिया। 

जज ने कहा कि बच्ची को इलाज, पढ़ाई और अन्य खर्च के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, येसेनिआ पचेको नाम की महिला मां नहीं बनना चाहती थी, लेकिन नर्स के गलत इंजेक्शन लगाने की वजह से वह प्रेग्नेंट हो गई। 

चूंकि महिला ने एक सरकारी क्लिनिक में इंजेक्शन लगवाया था, इसलिए अमेरिका की संघीय सरकार को गलती के लिए जिम्मेदार माना गया। हालांकि, कपल को करीब 5 साल तक कोर्ट में लड़ाई लड़नी पड़ी। 

येसेनिआ पचेको एक रिफ्यूजी के रूप में 16 साल की उम्र में अमेरिका आई थी। घटना के वक्त वह दो बच्चों की मां थी और परिवार बढ़ाना नहीं चाहती थी। नर्स ने पचेको का चार्ट देखे बिना ही फ्लू की वैक्सीन दे दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER