अम्बाला / पीएचसी में फंदे से लटकी मिली नर्स, लॉक खुलवाकर वाट्सएप चैक की तो फंसा टेक्नीशियन

Dainik Bhaskar : Feb 17, 2020, 04:25 PM
अम्बाला (साहा) | 31 वर्षीय नर्स मीनाक्षी सैनी रविवार को साहा प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी) में फंदे पर लटकी मिली। उसकी नाइट ड्यूटी थी। मरने से पहले उसकी 22 मिनट की आखिरी कॉल पीएचसी के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन (ईएमटी) अजय के साथ हुई थी। अजय ने ही पीएचसी के दरवाजे की कुंडी तोड़कर उसे एमएम अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अजय से पूछताछ कर रही है। मीनाक्षी के हाथ व पेट पर चोट के निशान और सुसाइड नोट न मिलना शक पैदा करता है। 

आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज

साहा थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि पुलिस ने मीनाक्षी के पिता हरकीत सिंह की शिकायत पर अजय, मीनाक्षी के पति कुलदीप शर्मा, ससुर ज्ञान चंद व सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। मीनाक्षी व अजय में गहरी दोस्ती थी। शक है कि अजय सुसाइड के समय भी पीएचसी के अंदर या आसपास था। पीएचसी इंचार्ज डॉ. विकास ने बताया कि मीनाक्षी शनिवार को नाइट ड्यूटी पर थी। 

मीनाक्षी के अलावा सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी पर था, जो सुबह 7:10 पर ड्यूटी खत्म करके गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बराड़ा में रह रहे गांव फोकसा निवासी अजय की 27-28 फरवरी को शादी होनी है। उसका पहले भी रिश्ता हुआ था लेकिन मीनाक्षी ने तुड़वा दिया था। उसके बाद अजय ने गुपचुप रिश्ता किया था। बताते हैं कि जब मीनाक्षी को इसका पता चला तो दो-तीन दिन पहले उसने हंगामा खड़ा कर दिया था। 

12 साल पहले लव मैरिज की थी

मीनाक्षी की खुद 12 साल पहले कुरुक्षेत्र में कुलदीप शर्मा से इंटर कास्ट लव मैरिज हुई थी। दोनों परिवार शादी के खिलाफ थे। मीनाक्षी के ससुर ने साथ दिया था । लेकिन सास ने कभी उसे नहीं अपनाया था। शादी के कुछ दिन बाद ही कुलदीप ऑस्ट्रेलिया चला गया था। पिछले 10-12 साल में वह दो या तीन बार ही कुछ दिनों के लिए आया। मीनाक्षी कांट्रेक्ट बेस पर 7-8 साल से पीएचसी में लगी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER