Crocodile / 10 फीट के मगरमच्छ को मारकर खा गए लोग, गांव में बांटे टुकड़े

AajTak : Jul 02, 2020, 11:16 PM
ओडिशा के एक गांव से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां मलकानगिरी जिले के कलडापल्ली गांव में एक मगरमच्छ को लोगों ने ना केवल पकड़ा बल्कि उसको मारकर खा गए। इस पूरी घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जब वायरल हुईं तो प्रशासन और वन विभाग में हड़कंप मच गया। अब वन विभाग के अधिकारी मगरमच्छ मारकर खाने वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, कलडापल्ली गांव के पोडिया ब्लॉक के पास साबेरी नदी है। यहां कुछ ग्रामीणों ने एक 10 फीट लंबा मगरमच्छ पकड़ा और उसे रस्सी से बांधकर गांव के अंदर ले आए। इसके बाद धारदार हथियार से लोगों ने मगरमच्छ को मार डाला और उसे पेड़ से उल्टा टांग दिया। मगरमच्छ को पकड़ने वाले लोग यहीं नहीं रुके। उन्होंने पहले मगरमच्छ के पंजे काटे और फिर उसके छोटे- छोटे कई टुकड़े किए और उन्हें गांव वालों को बांट दिया।

सूत्रों का तो यह भी कहना है कि शिकार करने वालों ने मगरमच्छ को इसलिए मारा क्योंकि वह बार- बार गांव में घुस आता था और उनके गाय- बकरियों को खा जाता था। यही नहीं, कई बार तो मगरमच्छ ने ग्रामीणों पर हमला तक किया।

मलकानगिरी के डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर प्रदीप देबीदास ने इंडिया टुडे को बताया कि कुछ ग्रामीणों द्वारा जब मगरमच्छ के शिकार कर उसे खाने की खबर मिली तो हमने रेंजर स्टाफ को कलडापल्ली गांव में भेजा लेकिन उन्हें मगरमच्छ के बॉडी पार्ट्स नहीं मिले। हम तीन टीम बनाकर मगरमच्छ का शिकार करने वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं। जल्द ही हम उन्हें पकड़ लेंगे। 

खबर लिखे जाने तक वन विभाग किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाया है। फिलहाल फोटो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि मलकानगिरी नक्सल प्रभावित आदिवासी इलाकों में आता है। इसके पहले भी यहां इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER