मध्य प्रदेश / बूढ़ी औरत की कमज़ोर आँखें, चाय में डाल दी कीटनाशक दवाई, हो गई बुजुर्ग दंपति की मौत

Zoom News : Nov 23, 2020, 03:50 PM
मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में एक बुजुर्ग दंपति की सुबह चाय पी गई। बूढ़ी औरत की कमज़ोर आँखें चाय की पत्ती को नहीं पहचान पा रही थीं। जब चाय-पत्ती कम पड़ गई, तो बुढ़िया ने चाय-पत्ती के स्थान पर दूसरे कमरे से कीटनाशक उठाया और कीटनाशक को उबलते पानी में डाल दिया। इस चाय को पीने के बाद बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई, जबकि जबकि उनका बेटा उपचार के बाद सही हो गया।

मुंगावली क्षेत्र के काचियाना मुहल्ले में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति श्रीकिशन सेन और कोमलबाई के लिए सुबह की चाय उनकी आखिरी चाय होगी, इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। हमेशा की तरह, उनके पति श्रीकिशन मंदिर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। पत्नी कोमलबाई रसोई में गई और चाय बनाने लगी। जब चाय की पत्तियाँ खत्म हो गईं, तो वह दूसरे कमरे में चली गई। वृद्ध की आंखें कमजोर थीं, जिसके कारण वह कम देख सकती थी। इस धोखे में, उसने चाय और पत्तियों के बजाय पैकेट में कीटनाशक दवाई पी ली।

रसोई में आने के बाद, उन्होंने उबलते पानी में कीटनाशक भी डाला। अपने पति को चाय पिलाई और बेटे को जगाने के बाद खुद भी चाय पी। चाय पीने के बाद श्रीकिशन सेन साइकिल से मंदिर के लिए रवाना हुए। वे कुछ दूर पहुंचे, फिर एक चक्कर में पड़ गए। इस दौरान बेटे ने भी चाय पी, तो उन्हें कड़वा लगा। उसने चाय छोड़ दी। इसी बीच पड़ोसी खबर लेकर श्रीकिशन के दरवाजे पर पहुंचे।

श्रीकिशन को अचेत अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर, घर में मौजूद कमलाबाई और बेटे जितेंद्र की हालत भी बिगड़ने लगी। दोनों को परिजन अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने भी कमलाबाई को मृत घोषित कर दिया, जबकि जितेंद्र को इलाज के दौरान बचा लिया गया।

मामले की सूचना मिलते ही मुगावली थाना प्रभारी सोनपाल सिंह तोमर भी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने कहा कि गलती से कीटनाशक चाय और पत्तियों के स्थान पर डाल दिए गए थे। मामले की जांच की जा रही है। वहीं, बुजुर्ग दंपति की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। दोनों का अंतिम संस्कार चिता पर किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER