Omicron Variant / मुंबई में और दो लोगों में मिला ओमिक्रॉन, देश में कुल संख्या पहुंची 23

Zoom News : Dec 06, 2021, 09:23 PM
Omicron Variant | सोमवार शाम मुंबई में और दो लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इस संख्या के साथ ही महाराष्ट्र की ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। इसके अलावा देश में इस तरह के नए संक्रमण मरीजों की संख्या 23 हो गई है।

भारत में ओमिक्रॉन से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जिसकी वजह से जानकार लोगों को पूरी सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। सोमवार शाम मुंबई में दो और लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य महकमा और अलर्ट हो गया है।

गौरतलब है कि दुनिया में भी कोरोना वायरस का यह नया वैरिएंट नए नए देशों में फैलता जा रहा है। भारत में अभी तक ओमिक्रॉन से संक्रमण के 23 मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से नौ मामले राजस्थान में, 10 महाराष्ट्र में, दो कर्नाटक में हैं और दिल्ली और गुजरात में एक एक मामला है और भी कोविड पॉजिटिव लोगों पर ओमिक्रॉन से ही संक्रमित होने का संदेह है लेकिन इनके सैंपलों की जेनेटिक जांच के नतीजे अभी आए नहीं हैं। दिल्ली में तो पिछले 24 घंटों में जांच किए गए सैंपलों में आई कमी के बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER