दुनिया / TV पर एंकर को देख दर्शक ने मैसेज किया- जल्दी डॉक्टर से मिलिए, टेस्ट में निकला कैंसर

News18 : Jul 27, 2020, 10:37 AM
वाशिंगटन। अमेरिका (US) की मशहूर एंकर रोजाना की तरह ही अपना शो कर रहीं थीं, शो एयर होने के कुछ ही देर बार उन्हें एक मैसेज मिला- आपको जल्द से जल्द डॉक्टर से मिलना चाहिए। पहले एंकर ने ध्यान नहीं दिया लेकिन फिर भी शक दूर करने के लिए डॉक्टर से मिलने के लिए चलीं गयीं। एंकर ने जब टेस्ट कराया तो उन्हें कैंसर (Cancer) होने की पुष्टि हुई। अब ये अनकर इस दर्शक को दिल से शुक्रिया कह रहीं हैं।

BBC की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कहानी है अमेरिका के मशहूर टीवी चैनल WFLA में काम करने वाली एंकर-प्रेसेंटर विक्टोरिया प्राइस की। विक्टोरिया ने बीते गुरुवार को सोशल मीडिया पर बताया, 'एक दर्शक ने मुझे पिछले महीने ईमेल किया। उन्होंने मेरी गर्दन पर एक गांठ देखी। उन्होंने कहा कि ये गांठ बिल्कुल वैसी ही है, जैसी उनको थी।' उन्होंने बताया कि दर्शक ने उन्हें जल्द से जल्द डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी थी। जब विक्टोरिया डॉक्टर के पास गयीं तो उन्हें पता चला कि उस दर्शक की ही तरह उनकी गर्दन में पड़ी ये गांठ भी कैंसर ही थी। फिलहाल विक्टोरिया इलाज कराने के लिए मेडिकल लीव पर हैं।


ईमेल ने बचा ली जिंदगी

विक्टोरिया ने बताया कि इस दर्शक ने ईमेल में लिखा था- 'हेलो, मैंने अभी-अभी आपकी न्यूज़ रिपोर्ट देखी। मुझे आपकी गर्दन पर दिख रही गांठ को देखकर चिंता हो रही है। प्लीज अपना थायराइड चैक कराइए। ये देखकर मुझे अपनी गर्दन की गांठ याद आ गई। मेरी गांठ कैंसर वाली निकली थी। सतर्क रहिए।' उन्होंने बताया कि मुझे ये गांठ नज़र नहीं आती थी इसलिए मैंने जवाब में लिखा था कि मुझे तस्वीर में कोई गांठ नहीं दिख रही है और वे चाहे तो इस बारे में और विस्तार से कुछ बता सकते हैं। बाद में इस दर्शक ने उन्हें एक स्क्रीन शॉट भेजा जिसमें ये हलकी सी नज़र आ रही थी।

विक्टोरिया ने ट्विटर पर बताया- ये उस वक़्त आसानी से नहीं नज़र आती थी। मैंने जब ध्यान दिया तब जाकर ये नज़र आई। इस स्क्रीनशॉट में आप और ठीक तरह से देख सकते हैं। इस बारे में अभी और पता कर रही हूं, लेकिन डॉक्टर ने कहा है कि ट्यूमर मेरे थायराइड के बीच में है। ये ग्लैंड्स को आगे और ऊपर की तरफ धकेल रहा है, इसलिए थोड़ा बाहर निकला हुआ दिख रहा है। विक्टोरिया ने बताया कि ट्यूमर निकालने के लिए जल्द उनका एक ऑपरेशन होगा।'

विक्टोरिया ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में भी उस दर्शक का शुक्रिया अदा किया है- "मैं हमेशा उस महिला की शुक्रगुज़ार रहूंगी, जिन्होंने मुझे लिखने का कष्ट उठाया। वो मुझे व्यक्तिगत तौर पर बिल्कुल नहीं जानती थीं। उन्हें ये बताने की ज़रूरत नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने बताया। इसी का मतलब है किसी का आपके साथ होना। है ना?" बता दें कि थायराइड कैंसर पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं में ज़्यादा होता है। विक्टोरिया ने बताया कि अमरीका में इस साल इस तरह के कैंसर के क़रीब 75% मामले महिलाओं में दर्ज किए गए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER