सोशल मीडिया / ट्विटर पर कन्वर्सेशन में कर सकेंगे किसी का रिप्लाई, कंपनी ला रही चार नए ऑप्शन

Dainik Bhaskar : Jan 09, 2020, 04:36 PM

नई दिल्ली. ट्विटर पर होने वाली कन्वर्सेशन में आपत्तिजनक टिप्पणियों को रोकने के लिए ट्विटर जल्द ही चार नए फीचर पेश करने जा रही है। कंज्यूमर इलेक्ट्रिक शो 2020 में कंपनी ने ऐलान किया कि वे यूजर्स को चार ऑप्शन देगी जिससे वे तय कर सकें कि उनके कन्वर्सेशन या थ्रेड में कौन भाग ले सकता है और कौन नहीं।

ये होंगे चार फीचर

ईवेंट में बोलते हुए ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजमेंट की डायरेक्टर सुजैन शी ने कहा कि ट्विटर 'कन्वर्सेशन पार्टिसिपेंट्स’ के लिए मैसेज कंपोज करने की स्क्रीन पर एक नई सेटिंग ऐड करने जा रहा है। इस सेटिंग में चार ऑप्शन होंगे: ग्लोबल, ग्रुप, पैनल और स्टेटमेंट। इन ऑप्शन का यह फायदा होगा कि ट्विटर यूजर्स को हैरेसमेंट से बचने के लिए अपने अकाउंट को प्राइवेट करने की जरूरत नहीं होगी।

ऐसे करेंगे काम

ग्लोबल: इस ऑप्शन के तहत कोई भी व्यक्ति आपके ट्वीट पर रिप्लाई कर सकेगा।

ग्रुप: ग्रुप नाम के दूसरे ऑप्शन में आप रिप्लाई को उन लोगों तक सीमित कर सकते हैं जिन्हें आप फॉलो करते हैं या मेंशन करते हैं।

पैनल: इस ऑप्शन में सिर्फ वो लोग आपके ट्वीट पर रिप्लाई दे सकेंगे जो कन्वर्सेशन में शामिल होंगे।

स्टेटमेंट: इस ऑप्शन में कोई भी व्यक्ति आपके ट्वीट पर रिप्लाई नहीं दे पाएगा।

एक और फीचर पेश कर सकता है ट्विटर

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर जल्द ही एक और फीचर पेश कर सकता है। इस फीचर के तहत किसी थ्रेड में आपकी सारी कन्वर्सेशन एक ही स्क्रीन पर नजर आएगी। इस स्क्रीन पर हर रिप्लाई के बीच एक लाइन होगी जिससे लोग बेहद आसानी से अलग-अलग रिप्लाई को पढ़ सकेंगे।