श्रीनगर / कश्मीर - भारत ने सीमा पार चौकी उड़ाई, पाक सैनिकों ने उल्टा झंडा फहराकर भेजा खतरे का संकेत

Dainik Bhaskar : Mar 24, 2019, 03:21 PM
श्रीनगर. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा में रविवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान ने सीज फायर वॉयलेशन किया था। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक चौकी उड़ा दी थी। सेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें ध्वस्त पाकिस्तानी चौकी नजर आ रही है। यहां पाकिस्तान का उल्टा झंडा फहरा रहा है, जो कि गंभीर संकट का संकेत है। शनिवार रात हुई भारी गोलाबारी में सेना के जवान हरि वाकर शहीद हो गए। वे राजस्थान के रहने वाले थे। 

होली पर भी किया था संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विरोम तोड़ा था। पाक सैनिकों ने भारतीय सीमा पर भारी गोलाबारी की थी। इसमें राइफलमैन यशपाल (24) शहीद हो गए। इसी दिन आतंकियों ने सोपोर में पुलिस पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था। इसमें थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे

साल 2018 में पाकिस्तान की ओर से 2,950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जो कि पिछले 15 सालाें में सर्वाधिक है।

पुछ और राजौरी में सबसे ज्यादा फायरिंग, यहां बनेंगे 400 बंकर्स

पाक सेना की ओर से हो रही गोलाबारी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने पुंछ और राजौरी के लिए 200-200 बंकर्स बनाने की अनुमति दी है। प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन बंकर्स का निर्माण तेजी से किया जाए। इसका फंड ग्रामीण विकास विभाग की ओर से दिया जाएगा। अगले एक महीने में ये बंकर्स बन जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER