रिलेशनशिप / कोरोना पर लॉकडाउन के बीच बढ़ रहे ऑनलाइन एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स

AajTak : Apr 24, 2020, 02:23 PM
रिलेशनशिप डेस्क | कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने पूरी दुनिया में दहशत फैला दी है। इस पर काबू पाने के लिए कई देशों समेत भारत भी अब लॉकडाउन हो गया है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है। घरों में कैद लोग अब पूरी तरह से इंटरनेट पर निर्भर हैं।

जहां कुछ लोग अब घर से ही ऑफिस का काम करे रहे हैं वहीं कुछ लोग इस समय का इस्तेमाल ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म और एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप पर कर रहे हैं। एक एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ने हाल ही में एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसके मुताबिक, इस एप का सब्सक्रिप्शन 70 फीसदी तक बढ़ा है।

स्टेटमेंट के अनुसार, इस सब्सक्रिप्शन के पीछे की वजह अब लोगों को ज्यादा से ज्यादा घरों में रहना है और किसी भी तरह के संपर्क के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना है। हालांकि ऐसे समय लोगों का बोर होना आम बात है लेकिन ऑनलाइन अफेयर या एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर चलाने की बजाय आप कुछ खास तरीके से अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

साथ-साथ करें हर काम

घर में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का फायदा उठाएं और हर काम साथ में करने की कोशिश करें। जैसे साथ में खाना बनाएं या फिर अपना कोई नया शौक पूरा करें। एक्सपर्ट्स के अनुसार एक साथ समय बिताने से रिश्ता मजबूत बनता है।

कम्युनिकेशन स्किल पर दें ध्यान

हर सफल रिश्ते का राज बेहतर कम्युनिकेशन होता है। अगर आपके और साथी के बीच कोई कम्युनिकेशन गैप रहा है तो उस दूरी को मिटाने के लिए इससे अच्छा समय कुछ नहीं हो सकता। अब तक समय की कमी के कारण आप जिन मुद्दों को नहीं सुलझा पा रहे थे अब आप उस चीजों पर ध्यान दे सकते हैं।

साथ में फिल्में देखें

अगर आप अपने बॉन्डिंग को और मजबूत करना चाहते हैं तो साथ-साथ अपनी पसंदीदा फिल्में या कोई वेब सीरीज देखें। एक-दूसरे की पसंद की किताबें पढ़ें और एक-दूसरे के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER