देश / विपक्ष का कोई फ्रंट कांग्रेस के बिना संभव नहीं: राहुल से मुलाकात के बाद संजय राउत

Zoom News : Dec 08, 2021, 07:35 AM
Rahul Gandhi Meets Sanjay Raut: राज्यसभा के सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. बैठक के बाद संजय राउत ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी से ममता बनर्जी के यूपीए वाले बयान समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. संजय राउत ने राहुल गांधी से बैठक के दौरान कहा कि उन्हें अगुवाई (विपक्ष की) करनी चाहिए.

बैठक के बाद राउत ने कहा, "राहुल गांधी जी से लंबी बात हुई है, जो बातचीत हुई वो स्वभाविक तौर पर राजनीतिक है. सब कुछ ठीक है. लेकिन जो भी चर्चा हुई, उसके बारे में पहले पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी को बताएंगे. उसके बाद ही मीडिया में कुछ कह सकते हैं. लेकिन इतना ज़रूर है कि शिवसेना यह मानती है एकजुट विपक्ष होना चाहिए."

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान विपक्ष पर ममता बनर्जी ने जो बात कही उसपर भी चर्चा हुई. उन्होंने बताया, "राहुल गांधी मुंबई आने वाले हैं. एक कार्यक्रम में ये तय हो रहा है ( 27-28 दिसंबर को ). उस दौरान अगर उद्धव ठाकरे कामकाज पर लौटे, तो मुलाकात हो सकती है."

कांग्रेस के बिना अलग फ्रंट संभव नहीं

संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस के बिना कोई अलग मोर्चा संभव नहीं है. विपक्ष का एक ही गठबंधन हो, उसका प्रयास होना चाहिए. संजय राउत ने कहा, "राहुल जी को कहा कि आपको लीड (अगुवाई करना) लेना चाहिए. आने वाले चुनावों पर भी बात हुई है. बात राष्ट्र राजनीति को हो रही है. टीएमसी और कांग्रेस को साथ लाने की कोशिश के लिए शरद पवार जी जैसे वरिष्ठ नेता काफी हैं." उन्होने बताया कि कल प्रियंका गांधी से भी वो मुलाकात करेंगे. साथ ही उन्होंने इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि विपक्ष का एक ही फ्रंट होना चाहिये. कई फ्रंट हुए तो काम नहीं चलेगा.

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुंबई में यूपीए को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद संजय राउत ने कहा था कि कांग्रेस के बिना यूपीए की कल्पना नहीं की जा सकती. राउत के इस बयान के बाद राहुल गांधी से उनकी मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER