School Reopen / दिल्ली में 18 जनवरी से दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं शुरू करने के आदेश

Zoom News : Jan 13, 2021, 03:23 PM
दिल्ली सरकार ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का आदेश दिया है। स्कूल 18 जनवरी से खुलेगा। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। हाल ही में, दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि हम बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं।

इस संबंध में, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल को देखते हुए, 18 जनवरी से कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जा रही है। बच्चों को बुलाया जा सकता है। केवल माता-पिता की सहमति से। बच्चों को आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि 16 मार्च 2020 को दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। तब से राजधानी के सभी स्कूल बंद हैं। हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। अब कोरोना की गति और कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के साथ स्कूल खोलने का आदेश जारी किया गया है।

पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से राज्य के सभी स्कूलों को दे दिया है। सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और सभी निजी स्कूल खुल रहे हैं। स्कूलों के खुलने का समय सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक है। वर्तमान में, कक्षा 5 से 12 तक के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति है। गुजरात में भी 11 जनवरी से 10 वीं और 12 वीं कक्षा के बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER