Flood / बाढ़ से हाहाकार, गर्भवती महिला को जुगाड़ की नाव से पहुंचाया अस्पताल

AajTak : Jul 21, 2020, 09:52 PM
Bihar: बाढ़ की वजह से देश के कई राज्यों में हाहाकार मचा हुआ है। बिहार के कई जिलों में हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरभंगा जिले के आशरा केवटी गांव में एक गर्भवती महिला को जुगाड़ की नाव में बिठाकर किसी तरह अस्पताल पहुंचाया।

बाढ़ के पानी में सड़कें पूरी तरह से डूब चुकी हैं। कमर से ज्यादा पानी घरों में घुस आया है। इन मुश्किल हलातों में लोगों को खूब परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में एक गर्भवती महिला को दर्द उठा। गांव वालों ने उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए जुगाड़ करके ट्यूब की नाव बनाई। उसके ऊपर लकड़ी के तख्ते रखे फिर गर्भवती महिला और उसकी मां को उस पर बिठाकर किसी तरह सड़क तक पहुंचाया।

इसके बाद महिला और उसकी मां को ऑटो में बिठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केवटी पहुंचाया गया। डॉक्टरी जांच के बाद पाया गया कि महिला की हालात ठीक है। बच्चे को जन्म देने में महिला को तकरीबन एक महीने  से ज्यादा का समय है। 

गर्भवती महिला की मां कनाया खातून का कहना है कि उसकी बेटी की तबीयत बहुत खराब हो गई थी। गांव वालों ने बड़ी मुश्किल से किसी तरह ट्यूब के सहारे बाढ़ के पानी को पार कराया। समय पर अस्पताल पहुंचने की वजह से उनकी बेटी का इलाज हो सका और वो पूरी तरह से ठीक हैं।

बिहार के कई जिलों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बाढ़ से सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण के कई गांव प्रभावित हुए हैं। लोगों का जीना मुहाल हो गया है।  पानी इतना भर गया है कि लोगों का आना जाना तक मुश्किल हो गया। लेकिन प्रशासन की तरह से कोई मदद ठीक तरह से लोगों तक नहीं पहुंच रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER