Gold / एयर कार्गो से पहुंचे सामान में मिला 30 किलो से अधिक सोना, फिर....

AMAR UJALA : Jul 05, 2020, 11:13 PM

केरल में सीमा शुल्क के अधिकारियों ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर कार्गो के जरिए पहुंचे सामान में 30 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया है। तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, आगे जांच की जा रही है। 

सीमा शुल्क आयुक्त ने बताया कि कुछ घोटालेबाजों को किसी खास गिरोह का सदस्य होने के संदेह में पकड़ा गया है। मामले की जांच की जा रही है। जिस व्यक्ति के नाम पर यह सामान भेजा गया था वह जांच में सहयोग कर रहा है। जानकारी के अनुसार सोना शौचालयों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से भरे बैग में रखा हुआ था।

जयपुर में जब्त किया गया था 32 किलो सोना

इससे पहले शनिवार को राजस्थान में जयपुर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 14 यात्रियों से लगभग 32 किलो सोना जब्त किया गया था। इस सोने की कीमत 15.67 करोड़ रुपये आंकी गई थी। एक बयान के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब से शुक्रवार को दो चार्टर उड़ानों से यहां पहुंचे यात्रियों से यह सोना जब्त किया गया था।

बता दें कि सांगानेर हवाई अड्डे पर तैनात सीमा शुल्क विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान यह सोना जब्त किया। सोने की छड़ों और ईंटों को विशेष रूप से 'कोट' कर सामान में छुपाया गया था। अधिकारियों ने रियाद से आए 11 यात्रियों से 22.65 किलो और संयुक्त अरब अमीरात से आए तीन यात्रियों से 9.3 किलो सोना जब्त किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER