दिल्ली / ऑक्सीजन खत्म होने से 30 मिनट पहले अस्पताल में पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर, बचे 500 मरीज़

Zoom News : Apr 21, 2021, 02:44 PM
नई दिल्ली: दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए एक पत्र लिखा. जैन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जीटीबी हॉस्पिटल में 500 मरीज ऑक्सीजन पर हैं. ऐसे में यहां सिर्फ 4 घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है. जिससे कि किसी बड़ी अनहोनी घटने का डर बना हुआ है.

चंद घंटे बाद ही यूपी के मोदीनगर से 14 टन का ऑक्सीजन टैंकर निकला और जीटीबी अस्पताल पहुंच गया. उत्तर प्रदेश पुलिस के दो जवान भी टैंकर की निगरानी में दिल्ली तक पहुंचे थे. टैंकर के पहुंचने के बाद भी अस्पताल के बाहर मरीज के परिजनों ने बताया कि अस्पताल प्रशासन अभी भी पेशेंट के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर लाने का दवाब बना रहे हैं.   

'कोरोना से नहीं ऑक्सीजन की कमी से जा रही है जान'

जीटीबी अस्पताल में आए परिजनों ने साफ तौर पर कहा के अस्पताल के अंदर स्टाफ उन्हें कह रहा है कि अगर जान बचानी है तो ऑक्सीजन का सिलेंडर खुद साथ लेकर आइए. अस्पताल के डिस्प्ले बोर्ड पर आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड का जो भी डाटा डिस्प्ले हो रहा है, हकीकत उससे कहीं ज्यादा खौफनाक है. लिहाजा लोग बेबस और लाचार हैं.

संत नगर बुरारी का एक परिवार बुजुर्ग महिला को अस्पताल में दाखिल कराने के लिए दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों से चक्कर काटते हुए जब जीटीबी अस्पताल पहुंचा तो उनसे कहा गया कि ऑक्सीजन लेकर आओ तभी एडमिट करेंगे. परिवार ने बताया कि अंदर का हाल काफी बुरा है. एक एक सिलेंडर से तीन तीन लोगों को ऑक्सीजन दी जा रही है. महिला ने बताया कि अब कहां जाएं यह समझ नहीं आ रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER