श्रीनगर / बौखलाया PAK अब फायरिंग के जरिए घाटी में घुसपैठ की साजिश में जुटा, भारतीय सेना अलर्ट

AajTak : Aug 18, 2019, 12:25 PM

जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार की ओर से अनुच्छेद 370  निरस्त किए जाने के बाद नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. इसके पीछे पाकिस्तान के नापाक इरादों का खुलासा हुआ है.दरअसल, अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार की ओर से लिए गए कठोर फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह अब घाटी में अधिक से अधिक घुसपैठिए भेजने की फिराक में है. गुलमर्ग सेक्टर घुसपैठ के लिए काफी मुफीद माना जाता है. वजह है कि यह घने जंगलों और वनस्पतियों वाला इलाका है. जहां से घुसपैठ करना आसान होता है.

भारतीय सेना को उलझाने की साजिश

पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए फायरिंग से भारतीय सेनाओं को उलझाए रखना चाहता है. ताकि घुसपैठिए घाटी में दाखिल हो सकें. फायरिंग के जरिए घुसपैठियों को कवर करने की इस पाकिस्तानी चाल को भारतीय सेनाएं समझती हैं. यही वजह है कि एलओसी पर भारतीय सेना अलर्ट मोड पर हैं. शनिवार को  पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया.

जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी पोस्ट को नष्ट कर दिया. सुरक्षा बलों का मानना है कि पाकिस्तान द्वारा घुसपैठियों को कवर प्रदान करने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER