पाकिस्तान / पाक पीएम ने अफगानी राजदूत की बेटी को अगवा करने वालों की 48 घंटे में गिरफ्तारी का आदेश दिया

Zoom News : Jul 18, 2021, 03:19 PM
Afghan Ambassador Daughter Abducted: अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा के बीच पाकिस्तान पर ना केवल तालिबान की मदद के आरोप लग रहे हैं बल्कि दुनियाभर में इमरान खान बेइज्जती का सामना कर रहे हैं. पाकिस्तान के मुंह एक शुक्रवार को एक करारा तमाचा उस वक्त लगा जब अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण कर उसे यातनाएं दी गईं (Afghan Ambassador Daughter Assaulted). जिसके बाद अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के प्रति अपने वरिष्ठ अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

अब प्रधानमंत्री इमरान ने बढ़ते दबाव के बीच देश के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद को आदेश दिया है कि अपहरण करने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जाए. अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील (Najibullah Alikhil) की बेटी सिलसिला अलीखील का शुक्रवार को इस्लामाबाद में अपहरण कर लिया गया था. जिसके बाद उन्हें यातनाएं तक दी गईं. इस घटना पर शनिवार को विदेश कार्यालय ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां दोषियों का पता लगा रही हैं.

अपराधियों को जल्द पकड़ने का आदेश

इससे पहले शेख रशीद ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए इस मामले में बताया था कि प्रधानमंत्री ने उनसे इस्लामाबाद पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों से प्राथमिक तौर पर मामले की जांच करने और 48 घंटे के भीतर अपराधियों को पकड़ने के लिए कहा है (Afghan Ambassador Daughter Kidnapped). उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि इस्लामाबाद पुलिस लगातार अफगान राजदूत की बेटी और परिवार के संपर्क में बनी हुई है. साथ ही कहा कि एजेंसियों ने उस दूसरे टैक्सी ड्राइवर का भी पता लगा लिया है, जो सिलसिला को वापस छोड़कर गया था.

यातनाओं के बाद धमकी दी गई

सिलसिला को इस कदर तक यातनाएं दी गईं कि उनकी हड्डियां तक टूट गईं. साथ ही उन्हें अपहरणकर्ताओं ने धमकी देते हुए कहा कि अगला नंबर उनके ‘कम्युनिस्ट’ पिता का है (Afghan Ambassador’s Daughter Kidnapped in Pakistan). पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिलसिला के साथ बुरी तरह मारपीट की गई. उनकी कलाइयों और पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान मिले हैं. सिलसिला को अपहरण के करीब पांच घंटे बाद हाथ-पैर बांधकर इस्लामाबाद में छोड़ा गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER