विश्व / पाक पीएम के विमान में उड़ान के दौरान आई तकनीकी खामी, यूएस लौटे वापस

Live Hindustan : Sep 28, 2019, 03:40 PM

न्यूयॉर्क.  संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेने के बाद अमेरिका यात्रा से स्वदेश लौट रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विमान को तकनीकी खराबी आने के कारण शनिवार को यहां वापस आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

बताया जा रहा है कि इमरान खान के विमान में आयी तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया जा रहा है। जीयो न्यूज के मुताबिक इमरान खान को अब पूरा दिन न्यूयॉर्क में रहना पड़ेगा तथा तकनीकी खामी के दुरुस्त होने के बाद ही वह उड़ान भर सकेंगे। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि तकनीकी खराबी को कब तक दुरुस्त किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा की शुक्रवार को आयोजित बैठक में भाग लेने आये थे। उन्होंने महासभा की बैठक से इतर विभिन्न राष्ट्र प्रमुखों एवं नेताओं से भी मुलाकात की थी।

इमरान ने यूएनजीए के मंच से फिर अलापा कश्मीर राग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर से कर्फ्यू हटने के बाद वहां काफी खून-खराबा होगा। इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपने संबोधन में दुनिया को शांति का संदेश दिया।

इमरान ने परमाणु युद्ध की धमकी देते हुए कहा, “मैं सोचता हूं कि मैं कश्मीर में होता और 55 दिनों से बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता। आप ऐसा करके लोगों को कट्टर बना रहे हैं। मैं फिर कहना चाहता हूं कि यह बहुत मुश्किल समय है। इससे पहले कि परमाणु युद्ध हो, संयुक्त राष्ट्र की कुछ करने की जिम्मेदारी है। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं। अगर दो देशों के बीच युद्ध हुआ तो कुछ भी हो सकता है।”

उन्होंने कहा, “कश्मीर में लोगों को जानवरों की तरह क्यों बंद कर दिया गया है। वे इंसान हैं। कर्फ्यू उठ जाएगा तो क्या होगा। तब मोदी क्या करेंगे। उन्हें लगता है कि कश्मीर के लोग इस स्थिति को स्वीकार कर लेंगे? कर्फ्यू उठने के बाद कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी, लोग बाहर आएंगे। क्या मोदी ने सोचा कि तब क्या होगा?”