वैक्सीनेशन / पाकिस्तान ने कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाने वालों की घरेलू हवाई यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

Zoom News : Jul 26, 2021, 07:42 AM
इस्लामाबाद: पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई और इस बीच सरकार ने कोविड-19 टीके की खुराक नहीं लेने वालों की घरेलू हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा लागू किया गया यह हवाई यात्रा प्रतिबंध एक अगस्त से प्रभावी होगा, जिसके दायरे में 18 साल से अधिक उम्र वाले यात्री आएंगे।

एनसीओसी दस्तावेज के मुताबिक, '' प्रतिबंध घरेलू हवाई यात्रा के लिए लागू रहेगा जबकि पाकिस्तान से विदेश जाने वाले यात्रियों और विदेश से पाकिस्तान आने वाले यात्रियों को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी।''

इसमें कहा गया है कि आंशिक रूप से टीका लगवा चुके लोगों, विदेशी नागरिकों, विदेशों में टीकाकरण के दस्तावेजी सबूत पेश करने वाले पाकिस्तानी नागरिकों और चिकित्सा स्थितियों वाले मरीजों को प्रतिबंध से छूट दी जाएगी।

इस बीच, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 45 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 23,016 तक पहुंच गई। मंत्रालय ने कहा कि इसी अवधि में संक्रमण के 2,819 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 10,04,694 हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER