Cricket / पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, अफरीदी की वापसी

Zoom News : Sep 15, 2022, 07:13 PM
Cricket | पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2022 के लिए आज यानी गुरुवार 15 सितंबर को राष्ट्रीय टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम के नेतृत्व में बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022)  के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया, जोकि चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शान मसूद को भी टीम में मौका दिया गया है। 

शान मसूद को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करना बाकी है। वहीं हैदर अली को टीम में चुना गया है, जोकि आखिरी बार दिसंबर 2021 में टीम के लिए खेले थे। हालांकि फखर जमां को रिजर्व खिलाड़ियों के साथ रखा गया है। शान मसूद को टी20 ब्लास्ट में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है और वह पहली बार टी20 मैच पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह वनडे और टेस्ट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

हैदर अली को फखर जमां की जगह टीम में जगह मिली है। जमां का ये साल बल्ले से बेहद खराब रहा है। वहीं रिपोर्ट ये भी थी कि फखर चोट से जूझ रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात टी20 मैच में 13.71 की औसत से 96 रन बनाए हैं। शाहीन लंदन में घुटने की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और उनके अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट से पहले अगले महीने गेंदबाजी शुरू करने की उम्मीद है। यही टीम टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगी, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है। 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , शान मसूद, उस्मान कादिर

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER