U19 Asia Cup IND vs PAK / पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में भारत को 2 विकेट से हराया

Zoom News : Dec 25, 2021, 08:19 PM
U19 Asia Cup IND vs PAK : भारत ने अंडर-19 एशिया कप में  भारत को चिर प्रतद्विंद्वी पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में 2 विकेट से हरा दिया है। भारत की ये टूर्नामेंट में पहली हार है। 238 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान को आखिरी बॉल में जीतने के लिए 2 रन चाहिए थे। पाकिस्तान के अहमद खान ने आखिरी बॉल में चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिला ली।  पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद शहजाद ने सर्वाधिक 81 रन बनाए। अहमद खान 29 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से राज बावा ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने बिना खाता खोले अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद माज सदाकत, मोहम्मद शहजाद के बीच दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की पार्टनरशिप हुई। दोनों टीमों के बीच कांटे का टक्कर देखने को मिली। पाकिस्तान का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 206 रन था। आखिरी ओवरों में दोनों टीमों के बीच टक्कर का मैच देखने को मिला। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद शहजाद के अलावा मोहम्मद इरफान खान ने 32, रिजवान मोहम्मद सैय्यद ने 29 और कासिम अकरम ने 22 रन बनाए। 

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 237 रनों पर सिमट गई।  भारत की तरफ से आराध्य यादव ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। उनके अलावा ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 46 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से सैयद जीशान जमीर ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। भारत ने अंडर 19 एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की थी।  भारत ने गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 154 रनों से मात दी थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER