Cricket / पाकिस्तान ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने ही कारनामे को किया ध्वस्त

Zoom News : Dec 14, 2021, 07:18 AM
Cricket | पाकिस्तान ने लंबे समय बाद अपने घर में कोई इंटरनेशनल मैच खेलते हुए एक बड़ा कारनामा कर दिया है। टीम ने सोमवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 63 रनों से हराते हुए एक साल में सबसे ज्यादा 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम ही था, जब उसने साल 2018 में 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीते थे।

पाक की बड़ी जीत में चमके कई खिलाड़ी

पाकिस्तान की वेस्टइंडीज पर इस बड़ी जीत में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, हैदर अली, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर और शादाब खान का शानदार प्रदर्शन रहा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को 19 ओवर में 137 रनों पर ही ढेर कर दिया। टीम ने इस मैच में जीत दर्ज करते ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप ने बनाए सबसे ज्यादा रन

पाकिस्तान की ओर से माेहम्मद रिजवान ने 52 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 78 और हैदर अली ने 39 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। आखिर में मोहम्मद नवाज ने 10 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रोमियो शेफर्ड को दो सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत खराब रही और टीम ने 60 रन तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद पूरी टीम 137 रन पर सिमट गई। मेहमान टीम की ओर से शाई होप ने सबसे अधिक 31 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान ने तीन और तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने 4 विकेट चटकाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER