दुनिया / Pakistan में हिन्दू लड़कियों के साथ दरिंदगी, धर्म के नाम पर बरपाया जा रहा कहर

Zoom News : Oct 11, 2022, 10:47 PM
Pakistan Cruelty: पाकिस्तान में धर्म के नाम पर आज भी हिन्दू समुदाय के लोगों को प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है. पुराने रिकॉर्ड खंगाले जाएं तो पाकिस्तान में हिन्दुओं के प्रति व्यवहार कभी भी अच्छा नहीं रहा है. इस पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. आरोपियों ने एक हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया है. अपहरण तो आम बात है लेकिन यह गंभीर तब हो जाती है जब लगातार हिन्दू लड़कियों को निशाना बनाया जाए. इस मामले में पुलिस अभी तक गायब हुई लड़की के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं कर सकी है.

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार

पाकिस्तान का सिंध प्रांत हिन्दू लड़कियों के खिलाफ अपराध के लिए बदनाम है. यहां अक्सर हिन्दू लड़कियों का अपहरण किया जाता है और उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जाता है. कई मामलों में लड़कियों की हत्या भी कर दी गई है और ऐसे मामलों में प्रशासन और पाकिस्तान सरकार सिर्फ आश्वासन देकर रह जाती है.

15 दिन में 4 हिन्दू लड़कियों का अपहरण

गौर करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान के सिंध में 15 दिन में अब तक चार हिन्दू लड़कियों का आपहरण किया जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की का अपहरण सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में हुआ. चंद्र मेहराज का अपहरण हैदराबाद के फतेह चौक इलाके से उस समय किया गया था जब वह घर वापस आ रही थी. अपहृत लड़की के पीड़ित परिजनों ने संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

जबरन कराया जा रहा धर्म परिवर्तन

पिछले 15 दिनों में सिंध प्रांत में तीन हिंदू महिलाओं का अपहरण किया गया और उन्हें जबरन इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए मजबूर किया गया. पिछले महीने मीना मेघवार नाम की एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था, जबकि उसी सप्ताह एक अन्य लड़की का अपहरण कर लिया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER